Tollywood drugs case: Actor Navdeep appears before ED-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 28, 2021 6:58 pm
Location
Advertisement

टॉलीवुड ड्रग्स मामला: प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए अभिनेता नवदीप

khaskhabar.com : सोमवार, 13 सितम्बर 2021 1:14 PM (IST)
टॉलीवुड ड्रग्स मामला: प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए अभिनेता नवदीप
हैदराबाद। अभिनेता नवदीप सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने एक ड्रग्स मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में पेश हुए। एजेंसी की ओर से जारी समन के जवाब में अभिनेता सुबह 10.30 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे। उनके हाथों में कुछ कागजात थे और माना जा रहा है कि वे उनके वित्तीय लेनदेन से संबंधित कागज हैं।

तीन दिनों के अंतराल के बाद, ईडी के अधिकारियों ने तेलंगाना के शराबबंदी और उत्पाद शुल्क विभाग द्वारा भंडाफोड़ किए गए एक हाई-एंड ड्रग्स रैकेट के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग जांच में पूछताछ फिर से शुरू की है।

नवदीप तेलुगु फिल्म उद्योग के सातवें व्यक्ति हैं, जो ईडी के सामने पेश हुए हैं।

अभिनेता रवि तेजा और उनके ड्राइवर और सहयोगी श्रीनिवास 9 सितंबर को ईडी अधिकारियों के सामने पेश हुए थे। नवदीप को रवि तेजा का करीबी दोस्त माना जाता है।

निर्देशक पुरी जगन्नाथ और अभिनेता चार्मी कौर, रकुल प्रीत सिंह, नंदू और दग्गुबाती राणा अन्य टॉलीवुड हस्तियों से पूछताछ की जा चुकी है। इन सभी को 8-10 घंटे के लिए ग्रिल किया गया था।

पूछताछ ड्रग मामले में शामिल लोगों के साथ उनके संदिग्ध वित्तीय लेनदेन के बारे में थी।

एक निजी क्लब के महाप्रबंधक भी सोमवार को पूछताछ के लिए पेश हुए।

ईडी ने पिछले महीने टॉलीवुड से जुड़े करीब एक दर्जन लोगों को एलएसडी और एमडीएमए सहित 'क्लास ए' नशीले पदार्थों की तस्करी से जुड़े मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत नोटिस जारी किया था।

ईडी के अधिकारियों ने मुख्य आरोपी केल्विन मस्कारेनहास और दो अन्य आरोपियों अब्दुल कुद्दुस और अब्दुल वहीद से भी पूछताछ की थी।

ईडी ने अभिनेता मुमैथ खान, तनिश, नंदू और तरुण को भी ड्रग रैकेट के सिलसिले में तलब किया है, जिसका भंडाफोड़ 2017 में ड्रग पेडलर्स की गिरफ्तारी के साथ हुआ था।

तेलंगाना के शराबबंदी और उत्पाद शुल्क विभाग के विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा 2017 में पूछताछ की गई टॉलीवुड हस्तियों की सूची में राणा और रकुल प्रीत का नाम नहीं था।

हालांकि, रकुल प्रीत से पिछले साल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, मुंबई ने बॉलीवुड में कथित ड्रग्स सांठगांठ में पूछताछ की थी।

ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ 2 जुलाई, 2017 को हुआ था, जब सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक संगीतकार केल्विन मस्कारेनहास और दो अन्य को गिरफ्तार किया था और उनके कब्जे से 30 लाख रुपये की ड्रग्स जब्त की थी।

उन्होंने कथित तौर पर जांचकतार्ओं को बताया था कि वे फिल्मी हस्तियों, सॉफ्टवेयर इंजीनियरों और यहां तक कि कुछ कॉपोर्रेट स्कूलों के छात्रों को ड्रग्स की आपूर्ति कर रहे हैं। कुछ टॉलीवुड हस्तियों के मोबाइल नंबर कथित तौर पर उनकी संपर्क सूची में पाए गए थे।

आबकारी विभाग ने व्यापक जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था। कुल 12 मामले दर्ज किए गए, 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि टॉलीवुड से जुड़े 11 लोगों सहित 62 व्यक्तियों की एसआईटी ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 67 और आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 161 के तहत जांच की गई।

गिरफ्तार लोगों में एक अमेरिकी, एक दक्षिण अफ्रीकी और एक नीदरलैंड का नागरिक भी शामिल है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement