The natural beauty of Madhya Pradesh will be seen in Vidya Balan Sherni-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 5, 2021 8:30 pm
Location
Advertisement

मप्र की प्राकृतिक सुंदरता दिखेगी विद्या बालन की 'शेरनी' में

khaskhabar.com : गुरुवार, 17 जून 2021 1:10 PM (IST)
मप्र की प्राकृतिक सुंदरता दिखेगी विद्या बालन की 'शेरनी' में
भोपाल। मध्य प्रदेश प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण तो है ही यहां के मनोरम नजारे लुभावने है। अब इसे दूर बैठकर भी जान सकेंगे, क्योंकि यह विद्या बालन की आने वाली फिल्म 'शेरनी' में देखने को मिलेगी। इस फिल्म की मार्केटिंग में मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड साझेदारी कर रहा है। राज्य के पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला ने बताया, "फिल्म 'शेरनी' को मध्यप्रदेश के वास्तविक और मनोहारी जंगलों, कान्हा नेशनल पार्क, रायसेन के भूत पलासी और बालाघाट के आसपास के क्षेत्रों में शूट किया गया है। फिल्म 'शेरनी' का वल्र्ड प्रीमियर 18 जून को 240 से अधिक देशों में अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगा। प्रदेश की नैसर्गिक सुंदरता से पर्यटकों को रू-ब-रू कराने और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड, 'शेरनी' फिल्म के निमार्ताओं के साथ सिंबायोटिक मार्केटिंग और प्रमोशन कैंपेन में भागीदारी कर रहा है। सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया में हैशटैग एमपीकीशेरनी के साथ फिल्म का प्रमोशन किया जा रहा है।"

यह ऐसी फिल्म है जिसमें मानव जाति और जानवरों के बीच संघर्ष के जटिल मुद्दों की खोज करती है। फिल्म में अभिनेत्री विद्या बालन एक मध्य स्तरीय वन अधिकारी की भूमिका निभा रही है, जो कई बाधाओं और सामाजिक दबावों के बावजूद भी अपनी टीम और स्थानीय सहयोगियों के साथ पर्यावरण में संतुलन बनाए रखने के लिए संघर्ष करती है। फिल्म एक संवेदनशील विषय से संबंधित है, जो न केवल मानव-पशु के बीच बल्कि मनुष्य के बीच भी सम्मान, आपसी समझ और सहअस्तित्व के विभिन्न पहलुओं को छूती हैं।

शुक्ला ने बताया, "जब से हमने पहली बार 'शेरनी' की कहानी सुनी थी, तब से हम जानते थे कि यह मध्यप्रदेश के जंगलों की सुंदरता और विरासत को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने का उपयुक्त वाहक होगा। वन संरक्षण और पर्यटकों को रोमांचक वन्यजीव पर्यटन का अनुभव कराने के लिए वन विभाग का भी पूरा सहयोग मिला है।"

उन्होंने बताया कि राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड अभिनेत्री विद्या बालन और फिल्मकार अमित मसुरकर, टी-सीरीज और अबुदंतिया एंटरटेनमेंट जैसे के साथ साझेदारी करके उत्साहित है।

फिल्म निर्माण में सहयोग देने वाले सहायक वन संरक्षक रजनीश के सिंह ने कहा कि यह साधारण बात नहीं हैं कि हमें 'शेरनी' जैसी कहानियों का हिस्सा बनने का मौका मिला है, जो पर्यावरण एवं विकास और मानव-पशु संघर्ष प्रबंधन के बीच संतुलन बनाए रखने जैसे मुद्दों पर चर्चा करती है और उसे समाज के सामने लाती हैं।

फिल्म 'शेरनी' में मुख्य किरदार निभा रही अभिनेत्री विद्या बालन ने मध्यप्रदेश में शूटिंग के अनुभवों को सांझा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के जंगलों में वास्तविक और लाइव स्थानों पर फिल्म की शूटिंग करना मेरे लिए नया अनुभव रहा है। मध्यप्रदेश की नैसर्गिक सुंदरता और विरासत ने फिल्म की कहानी को एकदम सही पृष्ठभूमि प्रदान की है। उम्मीद है कि फिल्म को देखना दर्शकों के लिए एक अनूठा अनुभव होगा। उन्होंने बताया कि उन्हें मध्यप्रदेश में शूटिंग करने में उन्हें बहुत मजा आया और यहां के लोगों के मिलनसार व्यवहार ने इसे और भी खास बना दिया।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement