Terence Lewis Saroj Khan set the gold standard for choreographers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 8, 2020 2:27 pm
Location
Advertisement

सरोज खान ने कोरियोग्राफर्स के लिए स्वर्ण मानक तय किया: टेरेंस लुईस

khaskhabar.com : शनिवार, 04 जुलाई 2020 1:16 PM (IST)
सरोज खान ने कोरियोग्राफर्स के लिए स्वर्ण मानक तय किया: टेरेंस लुईस
मुंबई। लोकप्रिय कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस ने दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान के लिए कहा कि वह एक लौह महिला थी, जिन्हें डर नहीं लगता था! सरोज खान ने शुरुआत में फिल्म उद्योग में अपनी स्थिति को हासिल करने के लिए अविश्वसनीय रूप से कड़ी मेहनत की है।

टेरेंस ने कहा, "मैं उनकी प्रतिभा को नमन करता हूं, संगीत पर उनकी नब्ज और डांस के माध्यम से गीतात्मक व्याख्या और साथ ही कैमरे के उनका ज्ञान डांस की सुंदरता को बढ़ा देता था।"

उन्होंने आगे कहा, "उन्होंने सभी कोरियोग्राफरों के लिए डांस का स्वर्ण मानक तय किया। वह अपने जीवनकाल में एक जीवित लीजेंड थीं और अपने प्यार और मेहनत के माध्यम से कोरियोग्राफी को फिल्म व्यवसाय का एक पहचानने योग्य और मूल्यवान हिस्सा बना दिया।"

टेरेंस ने आगे कहा, "भद्दे और सबसे अलग गानों को भी बेहतरीन गानों में बदलने जैसे 'धक धक' और 'चोली के पीछे' जैसे गानों में अपने शिल्प के माध्यम से अभिनय को गरिमा प्रदान करने की उनकी क्षमता थी। उनका काम मेरे लिए और अन्य सभी कोरियोग्राफरों के लिए बाइबल बन गया है।"

वहीं उन्होंने व्यक्तिगत स्तर आपसी संबंधों के बारे में कहा, "हमारे बीच सम्मान का एक रिश्ता था। मैं भाग्यशाली था कि मुझे उनसे उनके निजी जीवन के बारे में जानकारी मिली और उनके प्रति मेरा सम्मान और भी बढ़ गया।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement