SSR dad attempted to know details of treatment from Rhea: WA message-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 28, 2020 12:14 am
Location
Advertisement

सुशांत के पिता ने रिया से बेटे के उपचार के बारे में जानने की कोशिश की थी

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 अगस्त 2020 4:22 PM (IST)
सुशांत के पिता ने रिया से बेटे के उपचार के बारे में जानने की कोशिश की थी
मुंबई। दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के. सिंह ने अपने बेटे के लिव-इन पार्टनर रिया चक्रवर्ती से संपर्क कर बेटे के चल रहे चिकित्सा उपचार के बारे में जानने की कोशिश की थी। इस बात का खुलासा व्हाट्सएप मैसेजेस से हुआ, जो उन्होंने मीडिया पर साझा किया है।

हालांकि अभिनेता के मौत के मामले में प्रमुख संदिग्ध रिया ने उनके किसी भी मैसेज का उत्तर नहीं दिया।

रिया के अलावा सुशांत के पिता ने दिवंगत अभिनेता की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से भी संपर्क करने की कोशिश की और उसने भी उन्हें कोई रिप्लाई नहीं दिया। बीते 25 जुलाई को पटना पुलिस स्टेशन में के. के. सिंह द्वारा दायर मामले में मोदी भी सह-आरोपी हैं। वह सुशांत और रिया की मैनेजर रह चुकी हैं।

दिवंगत अभिनेता की मौत की जांच ईडी और सीबीआई कर रही हैं। सुशांत और उनका परिवार बिहार के पूर्णिया जिले से है।

दोनों एजेंसियों ने बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर जांच को संभाल लिया है।

पिछले साल 29 नवंबर को के. के. सिंह ने रिया को दोपहर 12.34 बजे मैसेज कर अपने बेटे के इलाज का विवरण साझा करने के लिए कहा था।

रिया को लिखे मैसेज में सिंह कह रहे हैं, "जब तुम जान गई हम सुशांत के पापा हूं तो बात क्यों नहीं की। आखिर बात क्या है। फ्रेंड बनकर उसका देखभाल और उसका इलाज करवा रही हो तो मेरा भी फर्ज बनता है कि सुशांत के बारे में जानकारी मुझे भी रहे। इसलिए कॉल कर मुझे भी सारी जानकारी दो।"

यह खुलासा सुशांत मामले में मोदी, रिया और उसके परिवार के सदस्यों से ईडी द्वारा पूछताछ के दौरान सामने आई है।

सीबीआई ने सोमवार को दिवंगत अभिनेता के बहनोई ओ.पी. सिंह के घर फरीदाबाद का दौरा किया था, जहां सुशांत के पिता रह रहे हैं। उन्होंने मामले के संबंध में सुशांत के पिता और बहन का बयान दर्ज किया।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सूत्रों के अनुसार, अभिनेता के परिवार के सदस्यों ने दावा किया है कि सुशांत की मौत आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या थी। हालांकि, सीबीआई अधिकारी मामले में बहुत ही खामोश हैं।

अभिनेता के पिता ने मोदी से संपर्क करने की भी कोशिश की थी, रिया को मैसेज करने वाले दिन ही यानी 29 नवंबर को उन्होंने व्हाट्सएप मैसेज किया था कि वह उनके लिए मुंबई की फ्लाइट टिकट बुक करें, ताकि वह मुंबई आ सकें।

सिंह ने श्रुति मोदी को मैसेज किया, "मैं जानता हूं कि सुशांत के सारे कर्ज और उसे भी तुम ही देखती हो। वह अभी किस स्थिति में है, इसके लिए बात करना चाह रहे थे। कल सुशांत से बात हुई थी तो उसने कहा था कि वह बहुत परेशान है।"

उन्होंने आगे लिखा, "अब तुम सोचो कि एक पिता को कितनी चिंता होगी उसके लिए। इसलिए तुमसे बात करना चाह रहा था। अब तुम बात नहीं कर रही हो तो मैं मुंबई जाना चाहता हूं। फ्लाइट का टिकट भेज दो।"

ईडी ने सोमवार को रिया, उसके भाई शोविक और पिता इंद्रजीत का बयान दर्ज किया है। अब तक ईडी ने रिया से दो बार पूछताछ की है, उसके भाई के शोविक से तीन बार और उसके पिता इंद्रजीत को एक बार।

पहली बार मंगलवार को ईडी ने सुशांत की बहन मीतू सिंह को एजेंसी के साथ अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है। ईडी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि मीतू सिंह आज ही अपना बयान दर्ज कराएंगी।

ईडी ने रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) रितेश शाह, सुशांत के सीए संदीप श्रीधर, उनके हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, उनके फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी का बयान भी दर्ज किया है।

श्रुति मोदी मंगलवार की सुबह फिर से ईडी के सामने पेश हुईं। ईडी द्वारा उनसे पहले भी दो बार पूछताछ की जा चुकी है।

दिवंगत अभिनेता के पिता द्वारा 31 जुलाई को दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर और बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने मामला दर्ज किया था। शिकायत के अनुसार उनके बेटे के कोटक महिंद्रा बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये निकाले और स्थानांतरित किए गए थे।

ईडी ने रिया और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया था। सुशांत के पिता ने रिया पर अपने बेटे से पैसे लेने का आरोप लगाया है और साथ ही यह भी आरोप लगाया कि रिया सुशांत को उसकी मेडिकल रिपोर्ट मीडिया के सामने सार्वजनिक करने की धमकी देती थी। परिवार का यह भी आरोप है कि दिवंगत अभिनेता को रिया ने उनसे दूर रखा ।

यह मामला 6 अगस्त को राज्य पुलिस से सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement