Sidhartha Mallya memoir on mental health-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2021 4:15 am
Location
Advertisement

मानसिक स्वास्थ्य पर सिद्धार्थ माल्या का संस्मरण 21 अक्टूबर को जारी होगा

khaskhabar.com : बुधवार, 22 सितम्बर 2021 1:29 PM (IST)
मानसिक स्वास्थ्य पर सिद्धार्थ माल्या का संस्मरण 21 अक्टूबर को जारी होगा
नई दिल्ली । अभिनेता सिद्धार्थ माल्या का जीवन बहुत ही अनोखा रहा है। भारत के सबसे प्रमुख व्यापारिक परिवारों में से एक में जन्मे, वह विजय माल्या के पुत्र हैं। वेस्टलैंड पब्लिकेशंस द्वारा प्रकाशित अपने संस्मरण 'इफ आई एम बीइंग ऑनेस्ट' में उन्होंने अवसाद से जूझने, ओसीडी के साथ रहने, अपने माता-पिता के तलाक के प्रभावों, उन्होंने शराब पीना क्यों छोड़ दिया और यह भी बताया है कि किस चीज ने उनकी चुनौतियों का सामना करने और उन्हें दूर करने में मदद की।

2016 में वह डिप्रेशन से गुजरे थे। कुछ ऐसा जो उसके लिए थोड़ा आश्चर्यचकित करने वाला था, यह देखते हुए कि उसके चरणों में दुनिया थी - वह छोटा था, उसने एक प्रतिष्ठित ड्रामा स्कूल से स्नातक किया था और उसके पास आगामी फिल्म प्रोजेक्ट थे। हालांकि, उन सभी अद्भुत अवसरों के बावजूद, जो उनका इंतजार कर रहे थे, सिद्धार्थ दुखी और लगातार कम महसूस कर रहे थे। तभी उन्होंने महसूस किया कि कुछ सही नहीं था और उन्होंने पेशेवर मदद मांगी।

इस प्रकार उनकी वर्तमान मानसिक स्थिति को समझने की यात्रा शुरू हुई और साथ ही उन अन्य मानसिक मुद्दों की खोज की जो उन्होंने अपने पूरे जीवन में झेले हैं।

संस्मरण लिखने के पीछे अपने अनुभव और विचारों के बारे में बात करते हुए सिद्धार्थ कहते हैं, "मेरी 'कॉन्सिडर दिस' वीडियो श्रृंखला की सफलता को देखने के बाद, मुझे लगा कि मानसिक स्वास्थ्य पर प्रकाश डालने के लिए मुझे जो कुछ भी करना है, उसे जारी रखना होगा, और सबसे अच्छा ऐसा करने का तरीका खुले और ईमानदार तरीके से अपने स्वयं के अनुभवों के बारे में बात करना जारी रखना होगा ताकि यह दिखाया जा सके कि हमारे मुद्दों के बारे में बात करना ठीक है। मेरी पुस्तक वास्तव में लोगों को यह देखने में मदद करने के बारे में है कि हमारे मुद्दों के बारे में खुलकर बात करना और गले लगाना ठीक है हमारा सच।"

व्यवसाय की दुनिया में एक छोटे से करियर के बाद, सिद्धार्थ ने अभिनय में कदम रखा। उन्होंने लंदन विश्वविद्यालय के रॉयल सेंट्रल स्कूल ऑफ स्पीच एंड ड्रामा में प्रशिक्षण लिया, अभिनय में मास्टर ऑफ आर्ट्स की डिग्री के साथ स्नातक किया।

उन्होंने नेटफ्लिक्स मूल 'ब्राह्मण नमन' में अपनी फीचर फिल्म की शुरुआत की, जिसका प्रीमियर 2016 सनडांस फिल्म फेस्टिवल में हुआ था।

यह किताब भारत में 21 अक्टूबर को रिलीज होगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement