SC denies interim protection to Rhea in case filed by Patna police-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 21, 2020 8:24 pm
Location
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट का रिया को अंतरिम सुरक्षा देने से इनकार

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अगस्त 2020 4:59 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट का रिया को अंतरिम सुरक्षा देने से इनकार
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में बुधवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को किसी भी तरह की अंतरिम सुरक्षा देने से इनकार कर दिया।

रिया के वकील ने न्यायाधीश ऋषिकेश रॉय के समक्ष कहा कि उनके मुवक्किल को बिहार पुलिस द्वारा दर्ज मामले में पूछताछ से अंतरिम सुरक्षा की आवश्यकता है। लेकिन, शीर्ष अदालत ने कोई राहत नहीं दी।

अंतरिम सुरक्षा के लिए रिया की याचिका का सुशांत के पिता के.के. सिंह की ओर से पैरवी कर रहे वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने जोरदार विरोध किया।

पहले भेजी गई टीम की सहायता के लिए भेजे गए बिहार पुलिस अधिकारी को क्वांरटीन किए जाने का हवाला देते हुए, उन्होंने तर्क दिया कि मुंबई पुलिस का पूरा प्रयास पटना की पुलिस टीम के काम में बाधा डालकर सबूतों को नष्ट करना है। उन्होंने शीर्ष अदालत से मामले की सुनवाई की अगली तारीख तक बिहार पुलिस की सहायता के लिए मुंबई पुलिस को निर्देश देने के लिए भी अनुरोध किया।

विकास सिंह ने अंतरिम सुरक्षा के लिए रिया के वकील की दलील का विरोध करते हुए दोहराया कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है और केंद्र द्वारा बिहार सरकार को इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश स्वीकार किए जाने के बाद, उनकी याचिका बेमानी हो जाती है।

शीर्ष अदालत द्वारा मामले में रिया को अंतरिम सुरक्षा देने से इनकार करने के बाद, वह शीर्ष अदालत में स्थानांतरण याचिका के लंबित होने का हवाला नहीं दे सकती है। शीर्ष अदालत ने मामले में बिहार और महाराष्ट्र की सरकारों से भी जवाब मांगा है।

विकास सिंह ने यह भी तर्क दिया कि यदि सीबीआई मामले को नहीं देखती है, तो मामले में बिहार पुलिस की जांच जारी रखनी चाहिए और उसे सभी मामलों में सहयोग मिलना चाहिए।

शीर्ष अदालत ने मामले की आगे की सुनवाई अगले सप्ताह के लिए निर्धारित की है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement