Salman Khan, Zoya and Farhan Akhtar among producers of Salim-Javed docu-film Angry Young Men-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 29, 2021 11:28 pm
Location
Advertisement

सलीम-जावेद की डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'एंग्री यंग मेन' के निर्माताओं में सलमान, जोया और फरहान अख्तर

khaskhabar.com : बुधवार, 16 जून 2021 12:45 PM (IST)
सलीम-जावेद की डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'एंग्री यंग मेन' के निर्माताओं में सलमान, जोया और फरहान अख्तर
मुंबई। सलमान खान, जोया और फरहान अख्तर, सलीम खान और जावेद अख्तर पर आधारित आगामी डॉक्यूमेंट्री 'एंग्री यंग मेन' के निर्माताओं में शामिल हैं।

नम्रता राव द्वारा निर्देशित, यह प्रोजेक्ट सलीम-जावेद के सार को पकडेगा, जिन्होंने सत्तर और अस्सी के दशक में हिट की एक लंबी सूची के साथ बॉलीवुड सिनेमा को फिर से परिभाषित किया। इस जोड़ी ने लगातार नायक-केंद्रित हिट में क्रोध, हिंसा और मर्दानगी के तत्वों को पेश किया। बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन के रूप में अब तक का सबसे बड़ा आइकन दिया।

स्टार का दर्जा हासिल करने वाले पहले भारतीय पटकथा लेखक होने के लिए प्रसिद्ध, सलीम-जावेद ने बच्चन ब्लॉकबस्टर क्लासिक्स की एक श्रृंखला 'जंजीर' (1973), 'दीवार' (1975), 'शोले' (1975), 'त्रिशूल' (1978) , 'डॉन' (1978), 'काला पत्थर' (1979), 'दोस्ताना' (1980), 'शान' (1980) और 'शक्ति' (1982) के रूप में लिखी है।

हालांकि मुख्य रूप से उनकी बिग बी-स्टारर एंग्री यंग मैन स्क्रिप्ट के कारण पहचाने जाते हैं, उनके यादगार काम टेम्पलेट से परे हैं। उन्होंने 'अंदाज', 'हाथी मेरे साथी' और 'अधिकार' (सभी 1971) जैसी फिल्मों से शुरूआत की, और 'सीता और गीता' (1972), 'यादों की बारात' (1973), 'क्रांति' (1981) भी लिखीं ), और 'मिस्टर इंडिया' (1987) अन्य फिल्मों के बीच, उस समय के कई शीर्ष सितारों और फिल्म निर्माताओं के साथ सहयोग करते हुए यह काम किया।

फिल्म का निर्माण सलमान खान फिल्म्स, फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की एक्सेल एंटरटेनमेंट और जोया अख्तर और रीमा कागती की टाइगर बेबी फिल्म्स ने किया है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement