Rasika Dugal on Delhi Crimes making International Emmys cut-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 26, 2020 9:17 pm
Location
Advertisement

इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड के लिए नामित हुई दिल्ली क्राइम

khaskhabar.com : गुरुवार, 01 अक्टूबर 2020 4:12 PM (IST)
इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड के लिए नामित हुई दिल्ली क्राइम
नई दिल्ली। वेब सीरीज दिल्ली क्राइम को इंटरनेशनल एमी अवार्डस 2020 के लिए नामांकित किया गया है। ऐसे में सीरीज में नजर आने वाली अभिनेत्री रसिका दुग्गल को लगता है कि सीरीज ने दिलचस्पी और संवेदनशील होने के संतुलन को बनाकर यह उपलब्धी हासिल की है। रसिका ने आईएएनएस से कहा, "मुझे लगता है कि 'दिल्ली क्राइम' एक बहुत ही संवेदनशील और समझदारी से बनाया गया प्रोजेक्ट है। मुझे वास्तव में इस पर काम करने पर गर्व है। मैं रोमांचित हूं कि इसे वह पहचान मिल रही है और मुझे लगता है कि यह इसकी हकदार है।"

यह सीरीज बेस्ट ड्रामा सीरीज श्रेणी में अर्जेंटीना, जर्मनी और यूके के शो के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय एमीज में प्रतिस्पर्धा कर रही है।

शो के पहले सीजन में साल 2012 में हुए निर्भया दुष्कर्म मामले की कहानी का अनुसरण किया गया था।

रसिका ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि मामला अपने आप में ही एक पूरी कहानी है। निर्भया दुष्कर्म मामले ने बहुत सारे लोगों को बहुत गहराई से प्रभावित किया। यह भयावह और भीषण था। एक समाज के रूप में हमें इसे नहीं भूलना चाहिए। हमें याद रखना चाहिए कि हम, समाज के हिस्से के रूप में, इस तरह के अपराध को होने दिया।"

उन्होंने आगे कहा, "इसके अलावा, यह एक आकर्षक पुलिस प्रक्रियात्मक सीरीज है। यह एक ऐसे तरीके से बना है जो दिलचस्प है, जो बहुत ही मुश्किल संतुलित किया गया है।"

उनका मानना है कि निर्माताओं ने बहुत संवेदनशीलता के साथ विषय को पेश किया है।

रसिका ने कहा, "निर्देशक, संपादक और सिनेमेटोग्राफर की तालमेल बहुत अच्छी थी। वे कंटेंट को संवेदनशीलता के साथ पेश करते हैं। यहां तक कि इसे देखते हुए, मैं उनके द्वारा चुने गए कुछ विकल्पों से अचंभित रह गई। उदाहरण के लिए यह एक दुष्कर्म के मामले के बारे में बात करता है, लेकिन आपको यह कृत्य नहीं दिखाता हैं। यह निर्देशक का एक संवेदनशील निर्णय था। जब मैंने पहली बार सीरीज देखी, तो मैंने इसका हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस किया।"

शो जल्द ही एक नए मामले के साथ लौटेगा, एक अलग मामले को उजागर करेगा।

रसिका ने इस बारे में जानकारी नहीं दी कि वह किस कहानी के साथ आ रही हैं, लेकिन उन्होंने यह बताया कि इसके दूसरे सीजन की शूटिंग पूरी हो गई है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement