Pratik Gandhi to play Mahatma Gandhi in biographical web series-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 2, 2022 11:15 am
Location
Advertisement

बायोपिक वेब सीरीज में महात्मा गांधी की भूमिका निभाएंगे प्रतीक गांधी

khaskhabar.com : गुरुवार, 19 मई 2022 5:31 PM (IST)
बायोपिक वेब सीरीज में महात्मा गांधी की भूमिका निभाएंगे प्रतीक गांधी
मुंबई । महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित एक नई बायोपिक सीरीज पर काम चल रहा है। बहु-सीजन सीरीज इतिहासकार रामचंद्र गुहा की दो पुस्तकों - 'गांधी बिफोर इंडिया' और 'गांधी: द इयर्स दैट चेंज्ड द वल्र्ड' से रूपांतरण। संयोग से प्रतीक का सरनेम भू गांधी है।

घोषणा पर अपने उत्साह को साझा करते हुए, प्रतीक गांधी ने कहा कि मैं गांधीवादी दर्शन और उसके मूल्यों में मैं गहराई से विश्वास करता हूं जो अपने शुद्धतम रूपों में सादगी को प्रतिध्वनित करते हैं। व्यक्तिगत रूप से भी, मैं अपने दैनिक जीवन में उनके कई गुणों और शिक्षाओं को प्राप्त करने और आत्मसात करने का प्रयास करता हूं।

उन्होंने आगे उल्लेख किया कि इसके अलावा, महात्मा की भूमिका निभाना मेरे थिएटर के दिनों से ही मेरे दिल के बहुत करीब है और अब इस महान नेता की भूमिका को फिर से पर्दे पर निभाना एक बहुत बड़ा सम्मान है। मेरा मानना है कि इस भूमिका को गरिमा, अनुग्रह और ²ढ़ विश्वास के साथ निभाने के लिए यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। मैं समीर नायर और उनकी टीम के साथ इस यात्रा को शुरू करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।

महात्मा गांधी ने दुनिया को सिखाया कि स्वतंत्रता की क्रांति, प्रतिरोध और सुधार के लिए हमेशा हिंसक होने की जरूरत नहीं है, इसे सत्य, प्रेम, अहिंसा और एक ²ढ़ संकल्प के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है।

उनके शुरूआती दिनों से लेकर दक्षिण अफ्रीका में उनके कार्यों से लेकर भारत में महान संघर्ष तक, श्रृंखला उनके जीवन की कम ज्ञात कहानियों को बताएगी। यह उनके सभी हमवतन और स्वतंत्रता आंदोलन के समकालीनों, अविश्वसनीय व्यक्तित्वों की कहानियों को भी बताएगी, जिन्होंने उनके साथ, स्वतंत्र और आधुनिक भारत को आकार देने में एक अभिन्न भूमिका निभाई।

रामचंद्र गुहा को भरोसा है कि यह सीरीज उनकी किताबों के साथ पूरा न्याय करेगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उन्होंने कई दोस्त बनाए और कुछ दुश्मन भी हैं। मुझे खुशी है कि गांधी पर मेरी किताबों को अब इस महत्वाकांक्षी और रोमांचक श्रृंखला के लिए अनुकूलित किया जा रहा है। मुझे विश्वास है कि यह गांधी के जीवन और नैतिकता के जटिल सार को दुनिया के सामने लाएगा।

अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने गुहा की पुस्तकों के अधिकार हासिल कर लिए हैं और सीरीज को दुनिया भर के दर्शकों के लिए वैश्विक मानकों पर निर्मित किया जाएगा और कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय स्थानों पर बड़े पैमाने पर शूट किया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement