Not much needs to be done to become a changemaker: Dia Mirza-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 26, 2021 1:14 pm
Location
Advertisement

एक चेंजमेकर बनने के लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है : दीया मिर्जा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 27 नवम्बर 2020 11:56 AM (IST)
एक चेंजमेकर बनने के लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है : दीया मिर्जा
नई दिल्ली| अभिनेत्री दीया मिर्जा का कहना है कि बदलाव सहानुभूति, दया और इरादे से प्रेरित होते हैं। दीया ने आईएएनएस को बताया, "एक बात मैंने जानी है कि चेंजमेकर बनने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। इसके लिए सिर्फ सहानुभूति, दया और इसकी शुरूआत करने के इरादे की शक्ति की जरूरत होती है।"

शो 'भारत के महावीर' की मेजबानी करने वाली दीया ने आगे बताया, "अगर आप एक अच्छे इंसान हैं, जो समाज के मुद्दों को लेकर विचारशील हैं, तो आप इस पर कार्रवाई दया और सहिष्णुता के साथ करेंगे। आप सोचेंगे कि 'हम सिर्फ बैठकर यूं ही चीजों को होते देख नहीं सकते हैं। हमें बदलाव लाना है। देखते हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है।"

इस सीरीज में उन लोगों की कहानी दिखाई जाती है, जो कोरोनावायरस महामारी के दौरान किसी न किसी रूप में आगे आकर मदद का हाथ आगे बढ़ाया है।

दीया कहती हैं, "ये ऐसे लोगों का उदाहरण हैं, जो कहते हैं, 'मैं अपने वक्त, अपने संसाधनों, अपनी उर्जा का इस्तेमाल करने जा रहा हूं, अगर मेरे संसाधन सीमित भी है, तो जो कुछ भी मेरे बस में है, मैं उन्हीं से बदलाव लाऊंगा।"

इस सीरीज को डिस्कवरी चैनल और डिस्कवरी प्लस ऐप पर प्रसारित किया जाता है, जिसे यूनाइटेड नेशन्स इन इंडिया, नीति आयोग और डिस्कवरी चैनल की साझेदारी में बनाया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement