Need to create more awareness on mental health: Deepika-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 14, 2019 7:47 am
Location
Advertisement

मानिसक स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा जागरूकता की जरूरत : दीपिका

khaskhabar.com : सोमवार, 16 सितम्बर 2019 12:14 PM (IST)
मानिसक स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा जागरूकता की जरूरत : दीपिका
नई दिल्ली। बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का कहना है कि मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) को लेकर ज्यादा जागरूकता की जरूरत है। बकौल दीपिका जब वह अपनी कॅरियर की बुलंदियों पर थी उस समय उन्हें अवसाद से जूझना पड़ा था, इसलिए आज मानसिक स्वास्थ्य को लेकर चर्चा होने से वह खुश हैं, लेकिन अभी भी इस संबंध में अधिक जागरूकता पैदा करने की जरूरत है।

दीपिका पादुकोण 'लिव, लव, लाफ' व्याख्यानमाला के पहले संस्करण के सिलसिले में दिल्ली में थीं। उन्होंने इस मौके पर अपने उस दौर के बारे में बताया जब वह 2015 में अवसाद से गुजर रही थीं।

आकर्षक सफेद रंग के परिधान और चमकीले झुमके के साथ अत्यल्प मेककप में यहां पहुंची दीपिका ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "मेरा मानना है कि बातचीत (मानसिक स्वास्थ्य पर) शुरू हो गई है। मुझे नहीं लगता है अब इसे उतना लांछन माना जाता है जितना चार साल पहले माना जाता था। लेकिन हमें इस संबंध में अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए निश्चित रूप से अभी बहुत कुछ करना होगा। मेरा मानना है कि चर्चा जारी रखनी होगी।"

भारत में सबसे महंगी अभिनेत्रियों में शुमार दीपिका ने अपने कॅरियर की शुरुआत एक दशक पहले फिल्म 'ओम शांति ओम' से की थी।

मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता पैदा करने के लिए उन्होंने 2015 में "द लिव लव लाफ फाउंडेशन" की स्थापना की। यह फाउंडेशन तनाव, चिंता और अवसाद के बारे में जागरूकता पैदा करने के कार्य में जुटा हुआ है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement