Nagarjuna discloses what Tamahagane means-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 10:49 am
Location
Advertisement

नागार्जुन ने बताया 'तमाहागने' का मतलब

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 अगस्त 2022 5:48 PM (IST)
नागार्जुन ने बताया 'तमाहागने' का मतलब
चेन्नई । तेलुगु सुपरस्टार नागार्जुन ने गुरुवार को खुलासा किया कि 'तमाहागने' शब्द वास्तव में एक पौराणिक धातु को संदर्भित करता है, जिसका इस्तेमाल योद्धाओं के लिए तलवारें बनाने के लिए किया जाता था।

हाल ही में, नागार्जुन की आगामी फिल्म, 'द घोस्ट' का निर्माण करने वाले प्रोडक्शन हाउस, नॉर्थस्टार एंटरटेनमेंट ने सोशल मीडिया पर एक सवाल पूछा था, जिसमें नेटिजन्स से पूछा गया था कि क्या वे जानते हैं कि फिल्म के प्रचार के प्रयासों के तहत 'तमाहागने' क्या है।

नागार्जुन ने भी प्रोडक्शन हाउस द्वारा उठाए गए सवाल को दोहराते हुए कहा था, "तमाहागने क्या है?? क्या आप अनुमान लगा सकते हैं?"

इस सवाल ने कई प्रशंसकों और फिल्म प्रेमियों का ध्यान आकर्षित किया जिन्होंने यह पता लगाने की कोशिश की कि इस शब्द का क्या अर्थ है। हालांकि, कई सफल नहीं हो सके। प्रचार के उपाय ने काम किया और इस सवाल ने नेटिजन्स की जिज्ञासा को जगा दिया।

गुरुवार को नागार्जुन ने जवाब देने का फैसला किया। उन्होंने खुलासा किया, "हैशटैग-तमाहगने !! युगों से सबसे उग्र योद्धाओं के कटाना के लिए एक पौराणिक धातु है। अब 'द घोस्ट' के हाथों में !! 25 अगस्त को सिनेमाघरों में ट्रेलर आउट होगा।"

अभिनेता ने एक यूट्यूब वीडियो का लिंक भी साझा किया जिसमें उन्हें धातु से तलवार बनाते हुए दिखाया गया है। प्रोमो वीडियो से पता चलता है कि यह शब्द वास्तव में दो शब्दों का एक संयोजन है - 'तमा' का अर्थ 'कीमती' और 'हागने' का अर्थ 'स्टील' है।

प्रवीण सत्तारू द्वारा निर्देशित, 'द घोस्ट' में सोनल चौहान, गुल पनाग, अनिखा सुरेंद्रन, मनीष चौधरी, रवि वर्मा, श्रीकांत अय्यंगार और बिलाल हुसैन भी होंगे।

फिल्म, जो एक एक्शन एंटरटेनर होने का वादा करती है, में मुकेश जी द्वारा सिनेमैटोग्राफी है और मार्क के रॉबिन द्वारा संगीत है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement