Mumbai back on Global Citizen Festival list, Anil Kapoor to host show-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 17, 2021 7:17 am
Location
Advertisement

ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल की सूची में मुंबई की हुई वापसी, अनिल कपूर करेंगे शो की मेजबानी

khaskhabar.com : सोमवार, 13 सितम्बर 2021 6:47 PM (IST)
ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल की सूची में मुंबई की हुई वापसी, अनिल कपूर करेंगे शो की मेजबानी
मुंबई। जाने-माने ग्लोबल फेस्टिवल, ग्लोबल सिटीजन लाइव के प्रसारण ने एक बार फिर मुंबई को शो के मेजबान शहरों में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया है। मुंबई 25 सितंबर को विश्वव्यापी प्रसारण का हिस्सा होगा और भारत का प्रतिनिधित्व करेगा। इस कार्यक्रम की मेजबानी अभिनेता अनिल कपूर करेंगे। आखिरी बार मुंबई 2016 में वैश्विक सूची का हिस्सा था।

शो विजक्राफ्ट के साथ साझेदारी में है। इसमें सदगुरु, अमिताभ बच्चन, आयुष्मान खुराना, अर्जुन कपूर, अनन्या पांडे, भूमि पेडनेकर, दीया मिर्जा, फरहान अख्तर, ऋतिक रोशन, जान्हवी कपूर, कियारा आडवाणी, रितेश देशमुख, सारा अली खान और सोनाक्षी सिन्हा दिखाई देंगी।

ग्लोबल सिटीजन लाइव का लक्ष्य भारत और जी20 में ग्लोबल वामिर्ंग के 1.5 डिग्री सेल्सियस से अधिक को रोकने के अनुरूप कार्बन उत्सर्जन को कम करना है। यह विकासशील देशों की जलवायु जरूरतों को पूरा करने के लिए सालाना 100 अरब डॉलर देने के वादे को पूरा करने के लिए सबसे धनी देशों का आह्वान करता है।

महाराष्ट्र के पर्यटन और पर्यावरण मंत्री, आदित्य ठाकरे ने कहा कि जब जलवायु परिवर्तन की बात आती है, तो हम इससे होने वाले नुकसान को दूर करने के लिए समय से बाहर हो रहे हैं। मुझे विश्वास है कि ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल विश्व मंच पर एक जन आंदोलन चलाएगा।

लिजा हेनशॉ, सीओओ, ग्लोबल सिटीजन ने कहा कि हमने पांच साल पहले मुंबई में अपना पहला ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल आयोजित किया था। हम सैकड़ों हजारों वैश्विक नागरिकों, मुंबई शहर और महाराष्ट्र से मिली प्रतिक्रिया और गर्मजोशी से स्वागत से चकित थे। पूरे भारत में वैश्विक नागरिक हमारे आंदोलन का एक अनिवार्य हिस्सा हैं, और हमें ग्लोबल सिटीजन लाइव के लिए मुंबई लौटने पर गर्व है।

विजक्राफ्ट के सह-संस्थापक आंद्रे टिमिन्स ने कहा कि हम फिर से ग्लोबल सिटीजन टीम के साथ काम करने के लिए रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। नवंबर 2016 में ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल इंडिया के साथ हमने जो ऐतिहासिक क्षण बनाया, वह हमारे देश को एक नए स्तर की वकालत की ओर ले गया। और एक आवाज, एक क्रिया कैसे फर्क कर सकती है, इसकी समझ दी है। सितंबर में इस महत्वपूर्ण विशेष संस्करण के साथ मुंबई और भारत को दुनिया के सामने लाने के लिए फिर से टीम के साथ काम करने का अवसर पाकर हम बहुत खुश हैं। हर जगह रोमांचक है, और वैश्विक नागरिकों के लिए हमारे खूबसूरत और प्रतिष्ठित गेटवे ऑफ इंडिया पर शो की योजना बनाई जा रही है। अभी और घोषणा की जानी बाकी है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement