Miss Universe Harnaaz Sandhu was bullied online after gaining weight-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 2:16 pm
Location
Advertisement

वजन बढ़ने के बाद मिस यूनिवर्स हरनाज संधू ने नही मानी हार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 05 अगस्त 2022 6:21 PM (IST)
वजन बढ़ने के बाद मिस यूनिवर्स हरनाज संधू ने नही मानी हार
न्यूयॉर्क । मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू ने अपने बढ़े वजन और उसके बाद मिलने वाली धमकियों को लेकर खुलासा किया है। इसके साथ ही हरनाज संधू ने बताया कि कैसे इन सबसे निकलकर उन्होंने खुश रहना सीखा। भारतीय मूल की ब्यूटी क्वीन ने पीपुल को बताया, "शारीरिक रूप से मैं एक तरह से बड़ी हो गई हूं, अपना वजन बढ़ा लिया है, जिसके बारे में मैं अभी पूरी तरह से सहज हूं। लेकिन इससे वजन से शयद कुछ लोगों को काफी दिक्कतें है, वजन बढ़ाने के लिए मुझे धमकाया गया था। यह देखना मेरे लिए असुविधाजनक और वास्तव में आश्चर्यजनक था कि कैसे लोगों ने अपनी राय रखना शुरू कर दिया, जो वास्तव में मायने नहीं रखते।"

"यह इस बारे में नहीं है कि आप कैसे दिखते हैं, यह इस बारे में है कि आप अंदर से क्या और कौन हैं और आप लोगों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं और आप किस पर विश्वास करते हैं। मैं वास्तव में अपने लक्ष्य की ओर केंद्रित थी और मैं अपने स्वास्थ्य के बारे में नहीं सोच रहा थी। पूरे समय हम काम कर रहे थे, बहुत सारी गतिविधियां कर रहे थे और जीतने के ठीक बाद, मेरे पास आराम करने के लिए लगभग एक महीना था।"

"उस समय के दौरान, मैंने वास्तव में काम नहीं किया था, और मैं सिर्फ खाना खा रही थी और अपने परिवार के साथ उस समय का आनंद ले रही थी। मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह मेरे शरीर पर दिखना शुरू हो जाएगा। तो ऐसे में कुछ ऑनलाइन टिप्पणियां बहुत क्रूर थीं। हरनाज संधू ने कहा, ऐसे में मैंने बहुत कुछ सहा, मुझे बहुत बुरा लगा, जहां तक कि मैं टूट गई। यह वास्तव में दुखद था।"

संधू का वजन तो बढ़ा लेकिन उसकी तबीयत भी ठीक नहीं थी, और एक डॉक्टर ने उसे एलर्जी का निदान किया जिसे वह कभी नहीं जानती थी कि उसे है।

मॉडल और अभिनेत्री कहती हैं, "मुझे अंडों से एलर्जी है और मुझे इस बात का अहसास हुआ जब मैं न्यूयॉर्क आई।"

अब जबकि 70वीं मिस यूनिवर्स खिताब धारक ने अपनी सेहत पर अपनी पकड़ बना ली है, तो उसकी मानसिकता बदल गई है।

संधू कहती हैं, "मैं अपनी जिंदगी के उस दौर से गुजरी हूं जहां मुझे हर चीज के बारे में बुरा लगता था, अब, मैं हर चीज से प्यार करने लगी हूं। रोना ठीक है। उदास होना ठीक है।"

संधू को उम्मीद है कि उनकी कहानी साझा करने से उन लोगों को मदद मिलेगी जो शरीर की छवि और आत्म प्रेम के साथ संघर्ष करते हैं। इसके साथ ही आप खुद से प्यार करें और खुद पर भरोसा रखें तो एक दिन जीत आपकी होती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement