Madhuri Dixit 5 decades of beauty goals-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 29, 2022 12:23 am
Location
Advertisement

जानिए बॉलीवुड एक्ट्रेस 'माधुरी दीक्षित' की खुबसूरती के पीछे के राज

khaskhabar.com : मंगलवार, 17 मई 2022 5:07 PM (IST)
जानिए बॉलीवुड एक्ट्रेस 'माधुरी दीक्षित' की खुबसूरती के पीछे के राज
नई दिल्ली । मोहिनी से लेकर चंद्रमुखी तक के किरदार निभाकर सबके दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित की खुबसूरती का तो कोई जवाब नहीं है।


बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित की अदाएं और उनकी खुबसूरती हमेशा ही फैंस को बहुत प्रभावित करती है। जब भी एक्ट्रेस लैंस मतलब कैमरे के सामने आती है तो एक अलग ही तरह का जादू उनके चेहरे से झलकता है।

सबसे खास बात तो ये ही माधुरी दीक्षित के बारें में कि एक्ट्रेस मशहूर हस्तियों सहित कई व्यक्तियों के लिए प्रेरणा रही है। वह दशकों से अपने लुक्स और हेयरस्टाइल से लोगों को प्रेरित करती रही हैं।

80 के दशक से अपने सदाबहार लुक के लिए जानी जाने वाली माधुरी फिल्मों में अभिनय के अलावा, हर लुक को सहज बना दिया है। माधुरी के इस खुबसूरती वाले राज को जानने वाली शिक्षा निदेशक आशा हरिहरन हैं।

आशा ने हाल ही में अपना 55वां जन्मदिन मनाने वाली अभिनेत्री के कुछ हेयर स्टाइल और खूबसूरत लुक को लेकर टिप्स शेयर किए हैं।

यह सब पलकों के बारे में है-


एक महाराष्ट्रियन मुल्गी होने के नाते, वह अपनी आखों के साथ बहुत कुछ अलग करती हैं, आंखों का जादू बरकार रखने के लिए अभिव्यंजक आंखों को दिखाती है। इसी तरह से लंबी पलकों के लिए एक बरौनी कलर का उपयोग करना चाहिए, इसे अधिक न लगाएं क्योंकि यह खराब लग सकता है। तो इस तरह से आप भी अपनी आंखे रख सकते हैं।

चीजों में मैट बेस रखें-


पछले कुछ वर्षों में मैट बेस सबका पंसदीदा बन गया है। मैट बेस एक अच्छा विकल्प है, खासकर यदि आप चेहरें की कुछ रेखाओं को छुपाना चाहते हैं। बॉलीवुड दिवा माधुरी दीक्षित नेचुरल-फिनिश लिक्विड फाउंडेशन का उपयोग करके अपने हर लुक को रोशन करती हुई दिखाई देती हैं, जिसे वह हर बार काफी बेहतरीन तरीके से लगाती है।

फाउंडेशन, प्राइमर या कंसीलर चुनते समय, मैट फिनिश की तलाश करें 'कम इज मोर' दर्शन का मार्गदर्शन करें। जहां आवश्यक हो वहां कंसीलर का उपयोग करें। इसी तरह लूज पाउडर का प्रयोग कम से कम या जरूरत पड़ने पर ही करें।

बालों के बारे में-

जब से डांसिंग क्वीन माधुरी ने वापसी की है, वह एक नए हेयरस्टाइल में दिखती हैं और अपने बालों के नए लुक को फ्लॉन्ट करती नजर आती हैं। 80 के दशक में मोटे कर्ल से लेकर 90 के दशक में सॉफ्ट वेवी कर्ल से लेकर स्ट्रेट हेयर लुक तक वापसी पर हैं। उन्होंने एक डिजाइनर भारतीय पोशाक पहने हुए केश और बोल्ड लिपस्टिक का एक लुभावनी संयोजन बनाया है।

जब भी खुबसूरती को लेकर कोई संदेह तो होठों पर ध्यान दें-


हालांकि यह साहसी है, एक लाल होंठ हमेशा एक शक्तिशाली सौंदर्य कथन होता है। जब भी वो स्मोकी आई नहीं पहनती हैं तो वह बोल्ड लिप के साथ देखी जाती है। होठो पर आउटलाइन के लिए एक लिप लाइनर का उपयोग करें। इससे न्यूड होठों से ग्लॉसी और बोल्ड लिप शेड्स में तब्दील हो जाती है।

सदाबहार केश-

अपने लुक पर ध्यान देने और हेयरस्टाइल को खास तरीके से रखना जरुरी है। कर्ल के साथ साइड पार्टेड क्विफ ने अभिनेता के लिए काम किया है क्योंकि वह हर बार अधिक जीवंत दिखती हैं। महामारी के बाद सेलेब्रिटी ने कर्ल हेयरस्टाइल के साथ ब्लंट बॉब का चुनाव करके हाईवे ले लिया है, जो 50 के दशक के मध्य में कई महिलाओं के लिए एक प्रेरणा के रूप में दिखता है।

क्लासिक लहराती ताले या कहें कि रोमांटिक लहरें किसी भी लुक के साथ चलती हैं, चाहे वह भारतीय हो या पश्चिमी, खैर इसको माधुरी दीक्षित भी हमें दिखाती है कि इसे सही तरीके से कैसे किया जाए। अंत में, लो बन लुक, या चिग्नॉन बन लुक सबसे खूबसूरत हेयरस्टाइल है जो किसी भी अवसर पर सूट करता है, और बॉलीवुड दिवा हाल के कार्यक्रमों में अपने कुछ पश्चिमी संगठनों में लुक को रॉक करती हुई दिखाई देती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement