Kannada actress dies during fat removal surgery, parents allege negligence-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 28, 2022 11:58 pm
Location
Advertisement

फैट रिमूवल सर्जरी के दौरान कन्नड़ अभिनेत्री की मौत, माता-पिता ने लगाया लापरवाही का आरोप

khaskhabar.com : मंगलवार, 17 मई 2022 2:20 PM (IST)
फैट रिमूवल सर्जरी के दौरान कन्नड़ अभिनेत्री की मौत, माता-पिता ने लगाया लापरवाही का आरोप
बेंगलुरु । छोटे पर्दे की 21 वर्षीय कन्नड़ अभिनेत्री की मंगलवार को बेंगलुरु में फैट रिमूवल सर्जरी के दौरान मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, माता-पिता को बताए बिना उसकी सर्जरी की जा रही थी।

चेतना राज युवा अभिनेत्री थी, जिन्होंने सर्जरी के दौरान दम तोड़ दिया। परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका यह भी कहना है कि सर्जरी बिना उचित उपकरण के की गई।

चेतना राज बेंगलुरु के अब्बीगेरे की रहने वाली हैं। अस्पताल के अधिकारी कह रहे हैं कि मौत सर्जरी के दौरान उसके फेफड़ों में पानी जमा होने के कारण हुइ है।

चेतना राज ने लोकप्रिय धारावाहिक 'गीता', 'डोरसानी', 'ओलविना नीलदाना' में काम किया था। उन्होंने कन्नड़ फिल्म 'हवायामी' में भी काम किया था।

चेतना राज के पिता गोविंदा राज ने बताया कि उनकी बेटी को सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जब तक उन्हें इसकी जानकारी हुई तब तक ऑपरेशन शुरू हो चुका था।

शाम तक, फेफड़ों में पानी और वसा भर जाने को कारण उसे सांस लेने में तकलीफ हुई। आईसीयू में समुचित सुविधाएं नहीं हैं।

चेतना राज ने परविार से फैट रिमूवल सर्जरी कराने की अनुमति मांगी थी लेकिन परिवार ने उन्हें सर्जरी न कराने के लिए कहा था। उन्होंने बताया कि परिवार के सदस्यों की जानकारी के बिना उनकी सर्जरी हो रही थी।

उन्होंने कहा कि अस्पताल की लापरवाही के कारण मेरी बेटी की मौत हो गई। डॉक्टरों ने माता-पिता की सहमति के बिना और उचित उपकरण के बिना सर्जरी की है।

उन्होंने कहा कि मेरी बेटी स्वस्थ थी। वह बिल्कुल ठीक थी। वह अपने दोस्तों के साथ अस्पताल गई थी। किसी ने उसे सुझाव दिया है कि उसकी कमर में अधिक चर्बी है और परिवार के किसी सदस्य से परामर्श किए बिना वह सर्जरी के लिए आई थी। अस्पताल अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement