Kajol: Understood my mother after I had my daughter-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:27 pm
Location
Advertisement

खुद की बेटी होने पर अपनी मां को समझ पाई : काजोल

khaskhabar.com : रविवार, 17 जनवरी 2021 1:38 PM (IST)
खुद की बेटी होने पर अपनी मां को समझ पाई : काजोल
नई दिल्ली। बॉलीवुड स्टार काजोल का अपनी मां व वरिष्ठ अभिनेत्री तनुजा से काफी लगाव है। वह कहती हैं कि खुद की बेटी होने के बाद ही उन्होंने सही मायने में अपनी मां को समझा। अभिनेत्री का कहना है कि उन्हें अपनी बेटी निसा के होने के बाद अपनी मां के बलिदानों का एहसास हुआ।

काजोल ने आईएएनएस से कहा, "मैंने अपनी मां को तभी सही तरीके से जाना जब मेरी खुद की बेटी हुई। मैं हमेशा अपनी मां से प्यार करती थी, हमेशा उनकी प्रशंसा करती थी और सोचता थी कि वह शानदार हैं। लेकिन जब मेरी बेटी हुई तो मुझे अपनी मां को फोन करना और उनके साथ रोते हुए बातें करना सब याद है और उनसे कहती थी, 'मुझे पता है कि तुम मुझे बहुत प्यार करती हो'।"

बातचीत को याद करते हुए काजोल ने कहा, "उस समय, मैं समझ गई थी कि वह मुझसे कितना प्यार करती हैं। मैंने उनसे कहा 'आज, मैं समझती हूं कि आपने मेरे लिए कितने त्याग किए, आपने जीवन में हर चीज के बारे में कैसा महसूस किया, क्योंकि मैं थी आपके पास और आपके लिए सब कुछ कैसे बदल गया'।"

अभिनेत्री ने कहा, "और यह भी कि उन्होंने मेरी मां बनने पर कितना कुछ किया। मुझे यह तभी समझ आया, जब मेरी खुद की बेटी हुई। मुझे अहसास हुआ कि एक बच्चे को जन्म देने के लिए उन्हें क्या करना पड़ा। यह जानने के बाद मेरी मां के लिए मेरे मन में सम्मान 100 गुना बढ़ गया।"

अभिनेत्री ने आगे कहा, "मुझे याद है कि जब हम छुट्टियों पर जाने वाले होते थे, तब वह फिल्मों को ना कह देती थीं। वह कहती थी, 'मुझे क्षमा करें, मैं अप्रैल और मई के महीने में काम नहीं कर पाऊंगी, क्योंकि मेरे बच्चों की छुट्टियां हैं और मैंने उनसे वादा किया कि मैं उनके साथ रहूंगी'।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement