Jitendra Kumar learns real magic tricks for Jaadugar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 8, 2022 3:15 pm
Location
Advertisement

जितेंद्र कुमार ने 'जादूगर' के लिए सीखा असली जादू

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 जून 2022 12:31 PM (IST)
जितेंद्र कुमार ने 'जादूगर' के लिए सीखा असली जादू
मुंबई । आगामी फिल्म 'जादूगर' में नायक की भूमिका निभा रहे अभिनेता जितेंद्र कुमार का कहना है कि, उन्होंने जादू के गुण सीखने के लिए महीने भर का प्रशिक्षण लिया और एक जादूगर के रूप में परीक्षा पास करने के लिए एक ऑनलाइन जादू शो भी किया।

फिल्म मीनू नाम के एक युवक के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक फुटबॉल खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक जादूगर भी है।

मीनू का किरदार निभा रहे अभिनेता ने साझा किया कि, कैसे उन्होंने अपने अभिनय को सही करने के लिए विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में जादू के गुण सीखे।

जितेंद्र ने कहा, "मैंने नवंबर 2020 में मैजिक ट्रिक्स के लिए प्रशिक्षण शुरू किया था और यह काफी लंबी और थकाऊ यात्रा थी जो लगभग डेढ़ महीने तक चली। मेरे ट्रेनर ने मुझे ²ढ़ता से सलाह दी कि जब तक मैं एक शो नहीं करता, मैं पास नहीं करूंगा। यह तब की बात है जब लॉकडाउन अभी भी जारी था, इसलिए हमने एक वर्चुअल जूम शो का आयोजन किया।"

"मैंने यह सुनिश्चित करने के लिए रोशनी और प्रॉप्स को सावधानीपूर्वक स्थापित किया था कि लोगों को बरगलाया जाए और मैं पास हो जाऊं, यह काम किया। मैंने उन्हें बहुत सारे संगीत के साथ सफलतापूर्वक धोखा दिया। शो करने से निश्चित रूप से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा।"

"इसके बाद, मैंने दो अतिरिक्त प्रशिक्षण सत्र किए और बाद में मैंने रंगमंच के साथ एक मंच पर एक शो किया, और एक करीबी समूह के साथ एक स्ट्रीट शो भी किया। मुझे एहसास हुआ कि जब दर्शक छोटे होते हैं - वहां कोई रोशनी नहीं होती है और कोई संगीत नहीं होता है। आपकी मदद करते हैं और आपको लोगों को बरगलाना पड़ता है, जो मुश्किल है क्योंकि लोग चीजों को पकड़ सकते हैं।"

'जादुगर' का निर्देशन समीर सक्सेना ने किया है, जो पॉशम पा पिक्च र्स और चॉकबोर्ड एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है और इसमें जावेद जाफरी और अरुशी शर्मा भी हैं, और यह 15 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement