IFFI to honor Hollywood veterans with Lifetime Achievement-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2022 4:51 pm
Location
Advertisement

आईएफएफआई हॉलीवुड दिग्गजों को लाइफटाइम अचीवमेंट से करेगा सम्मानित

khaskhabar.com : शुक्रवार, 19 नवम्बर 2021 1:41 PM (IST)
आईएफएफआई हॉलीवुड दिग्गजों को लाइफटाइम अचीवमेंट से करेगा सम्मानित
चेन्नई। हॉलीवुड सिनेमा के दो उस्ताद - हॉलीवुड निर्माता-निर्देशक मार्टिन स्कॉर्सेस और हंगरी के सबसे प्रसिद्ध फिल्म निर्माता इस्तवान स्जाबो को भारत के 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में पहले सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्डस से सम्मानित किया जाएगा, जो शुक्रवार, 20 नवंबर से पंजिम में शुरू हो रहा है। दिवंगत सत्यजीत रे के सम्मान में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड का नाम बदल दिया गया है। इस वर्ष रे की जन्म शताब्दी मनाई जा रही है।

नामों की घोषणा करते हुए, महोत्सव निदेशक चैतन्य प्रसाद ने कहा कि स्कोसेर्से और स्जाबो शारीरिक रूप से उत्सव में शामिल नहीं हो पाएंगे, लेकिन पुरस्कार की स्वीकृति देने वाले उनके वीडियो संदेश चलाए जाएंगे।

प्रसाद ने यह भी घोषणा की कि अभिनेत्री और मथुरा से सांसद हेमा मालिनी, और गीतकार और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष, प्रसून जोशी, प्रत्येक को पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर 2021 का पुरस्कार मिलेगा।

उन्होंने कहा कि यह महोत्सव दिवंगत कन्नड़ फिल्म स्टार पुनीत राजकुमार को भी श्रद्धांजलि देगा, जिन्हें हाल ही में राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा मरणोपरांत कर्नाटक रत्न से सम्मानित किया गया था।

इसमें स्कॉट्समैन शॉन कॉनरी को भीस विशेष श्रद्धांजलि देने की योजना बनाई जा रही है, जिन्होंने पहली बार जेम्स बॉन्ड की भूमिका निभाई थी।

त्योहार के निदेशक ने मीडिया को सूचित किया कि 52 वां आईएफएफआई एक स्टार-स्टडेड उद्घाटन समारोह के साथ शुरु होगा, जहां सलमान खान, रणवीर सिंह, रितेश और जेनेलिया देशमुख और श्रद्धा कपूर, अन्य लोगों के साथ मंच की शोभा बढ़ाएंगे। करण जौहर और मनीष पॉल आयोजन की मेजबानी करेंगे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement