Here is what Rishi Kapoor wants young directors to follow-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 5, 2020 6:40 pm
Location
Advertisement

युवा निर्देशकों को ऋषि कपूर ने दी सलाह

khaskhabar.com : रविवार, 23 फ़रवरी 2020 5:07 PM (IST)
युवा निर्देशकों को ऋषि कपूर ने दी सलाह
मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की ओर से आज के युवा निर्देशकों को एक सलाह दी गई है। ऋषि ने शनिवार को ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की, जो साल 1966 में आई उनके चाचा शम्मी कपूर की फिल्म 'तीसरी मंजिल' के सेट से है।

तस्वीर में उस दौर के मशहूर निर्देशक विजय आनंद, शम्मी कपूर की प्रस्तुति को मॉनीटर पर देखने के बजाय उनके बगल में बैठकर गौर से देखते नजर आ रहे हैं।

युवा निर्देशकों को भी ऐसा करने की सलाह देते हुए ऋषि ने ट्वीट किया, "आज के निर्देशकों के लिए..मॉनीटर के सामने बैठकर नहीं, बल्कि कुछ इस तरह से आपको भी अपने कलाकारों की प्रस्तुति पर गौर फरमाना चाहिए। आज की पीढ़ी के साथ लड़ते-लड़ते थक गया हूं, जिन्हें नए-नए खिलौनों के साथ खेलने में मजा आता है। यह डीओपी के लिए है।"

फिल्मकार शेखर कपूर ने भी ऋषि के इस दृष्टिकोण पर सहमति जताते हुए लिखा, "बहुत बढ़िया कहा है आपने। मुझे भी वीडियो मॉनीटर नापसंद है और जितना संभव हो सके इसे अपने से दूर रखने की कोशिश करता हूं। इसमें से कभी नहीं देखता हूं और अपने कलाकारों को भी ऐसा करने की अनुमति नहीं देता हूं। यह फिल्म बनाने का एक आलसी तरीका है। जटिल वीएफएक्स दृश्यों के अलावा इनका इस्तेमाल नहीं करता हूं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement