BTown faces 15-20 percent loss, small film shoots may move out of Maha-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 7, 2021 1:11 pm
Location
Advertisement

बॉलीवुड पर फिर छाया कोरोना संकट

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 अप्रैल 2021 6:28 PM (IST)
बॉलीवुड पर फिर छाया कोरोना संकट
मुंबई। महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य में सख्ती लगाई गई है। वहीं मुंबई में कोरोना केस सबसे अधिक होने की वजह से सभी फिल्म और टीवी शूटिंग को रोक दिया गया है। जिस वजह से एक बार फिर फिल्म जगत पर संकट के बादल मंडराने लगे है।

मुंबई में फिल्म शूटिंग पर रोक की वजह से कई बड़ी फिल्मों जैसे शाहरुख खान की पठान, रणवीर सिंह स्टारर क्रूक, और अजय देवगन की फिल्म मैदान और मे डे पर संकट के बादल गहरा गए है। मुंबई में शूटिंग होने की वजह से इन फिल्मों का काम बीच में ही रोक दिया गया है।

जानकारी के अनुसार सलमान खान की फिल्म टाइगर 3, और प्रभास स्टारर फिल्म आदिपुरुष की शूटिंग को भी होल्ड पर कर दिया गया है।

हर फिल्म की लागत कम से कम 100 से 150 करोड़ है, वहीं कई फिल्मों का प्रोडक्श्न और प्री-प्रोडेक्शन का काम शुरु हो चुका है, तो कई फिल्मों के सेट पूरी तरह से तैयार हो चुके है।

कोरोना की वजह से 20 से 25 बड़ी फिल्मों की शूटिंग बीच में बंद कर दी गई है। लेकिन कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी मेकर्स ने शूटिंग रोक दी है। वहीं ट्रेड एनालस्टि कोमल नाथ का कहना है कि हर फिल्म और टीवी सीरयिल्स यूनिट में कोरोना तेजी से फैलने के कारण सभी शूटिंग को रोकना पड़ा।

तो वहीं पड्र्यूसर और फिल्म बिजनेस एक्सपर्ट गिरीश जौहर के अनुसार कोरोना काल में मेकर्स को फिल्म बजट में एक्सट्रा कोस्ट एड करना चाहिए।

गिरीश जौहर ने आगे कहा कोरोना काल में फिल्मों के बजट का 15 से 20 प्रतशित हिस्सा बर्बाद हो रहा है। वहीं मुंबई कंटेंट प्रोडेक्शन का हब है, शूटिंग बंद होने का प्रभाव अर्टिस्ट और टेक्नोलॉजी पर ही नहीं, बल्कि डेली बेसिस पर काम करने वाले वर्कस पर भी पड़ेगा।

वहीं कई फिल्मों को महाराष्ट्र से बाहर शिफ्ट करना भी एक चैलेंज है।

गिरीश जौहर ने कहा कि छोटी फिल्में प्लान करके फिर भी बाहर अपना सेट या शूट कर सकती है, पर बड़ी फिल्मों के पास तो कोई ऑपशन ही नहीं है।

जौहर के अनुसार प्रोड्यूसर पूर्वी भारत में अपने शूट पूरा कर सकते है।

पूर्वी भारत में कोरोना केस काफी कम है, पर वहां कब, कैसे, और कितनी शूटिंग करनी है और यह मेकर्स और फिल्म के कंटेंट पर निर्भर करता है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement