Bollywood wishes on Lata Mangeshkar birthday-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 25, 2020 11:13 am
Location
Advertisement

लता मंगेश्कर के जन्मदिन पर बॉलीवुड ने दी शुभकामनाएं

khaskhabar.com : सोमवार, 28 सितम्बर 2020 9:31 PM (IST)
लता मंगेश्कर के जन्मदिन पर बॉलीवुड ने दी शुभकामनाएं
मुंबई। दिग्गज गायिका लता मंगेश्कर आज 91 साल की हो गई हैं, जिसपर बॉलीवुड हस्तियों ने उनकी लंबी आयु की कामना करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा, "लेजेंड लता मंगेश्कर जी को जन्मदिन की ढ़ेर सारी शुभकामनाएं। कुछ लोगों को अपने काम को इतनी तल्लीनता और परिपूर्णता से करते हैं कि न केवल वे अपने काम में उत्कृष्ट होते हैं बल्कि वे उस काम के पर्यायवाची भी बन जाते हैं। ऐसी ही एक शानदार कर्मयोगी को नमन है।"

गायक शंकर महादेवन लता मंगेश्कर को प्यार से 'मां सरस्वती' बुलाते हैं।

महादेवन ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, "मां सरस्वती को जन्मदिन मुबारक हो। कृपया हमें आशीर्वाद दें और हम संगीतकारों को आशीर्वाद देते रहें ताकि हम कड़ी मेहनत करें और उत्कृष्टता के लिए प्रयास करें। आपको ढ़ेर सारा प्यार।"

श्रेया घोषाल ने लता मंगेश्कर की पुरानी तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "लता मंगेशकर के 91 जन्मदिन के मौके पर मां सरस्वती को मेरा प्रणाम।"

फिल्मकार ने बताया कि वह लता मंगेश्कर के गाने लगभग रोजाना सुना करती हैं।

उन्होंने कहा, "लता मंगेश्कर दीदी को जन्मदिन की ढ़ेरों शुभकामनाएं, जिनकी आवाज दिल को छू जाती है। मेरे जीवन में ऐसा कोई दिन नहीं गुजरता जहां मैं अपकी गीत न सुनता हूं। भगवान गणेश आपकी सेहत की रक्षा करें।"

अभिनेता रितेश देशमुख ने कहा, "हैप्पी बर्थडे लता मंगेश्कर।"

लता मंगेश्कर ने अपने करियर की शुरुआत महज 13 साल की उम्र में शुरू किया था। उन्होंने अपना पहला गाना सन 1942 में फिल्म 'किती हसल' के लिए गाया था। गायिका ज्यादातर हिंदी, मराठी, बंगाली में गाना गाया है।

लता को 2001 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान-भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। उन्होंने अब तक तीन अन्य लोकप्रिय पुरस्कारों के अलावा, तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी प्राप्त किए हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement