Biopic of Trinamool Madan Mitra to hit the screens next year-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2021 3:52 am
Location
Advertisement

अगले साल रिलीज होगी तृणमूल के मदन मित्रा की बायोपिक

khaskhabar.com : रविवार, 12 सितम्बर 2021 12:39 PM (IST)
अगले साल रिलीज होगी तृणमूल के मदन मित्रा की बायोपिक
कोलकाता। मदन मित्रा शारदा चिटफंड घोटाले में 22 महीने जेल में रहने वाले तृणमूल कांग्रेस के पहले और एकमात्र मंत्री थे, लेकिन इससे उनकी लोकप्रियता पर कोई असर नहीं पड़ा। 2021 के विधानसभा चुनावों में उन्होंने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की और फिर से उन्हें नारद रिश्वत मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। मित्रा ने अब अपने चार दशकों के राजनीतिक जीवन पर एक फिल्म के लिए मंजूरी दे दी है। ओह लवली, पहली बंगाली बायोपिक होगी जिसके अगले साल स्क्रीन पर आने की संभावना है। मित्रा ने कहा, "पिछले दो साल से इस बायोपिक को बनाने का दबाव था लेकिन मैंने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा। कोई भी हारे हुए व्यक्ति की कहानी नहीं सुनना चाहता- 'जो जीता वही सिकंदर' (जो जीतता है वह राजा है)। अब मुझे उन लोगों का फैसला मिल गया है और मैंने उनसे कहा है कि वे फिल्म को आगे बढ़ा सकते हैं।"

अपने रंगीन परिधानों के लिए जाने जाने वाले मित्रा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का ध्यान अपनी ओर खींचा।

तृणमूल कांग्रेस की हालिया बैठक में बनर्जी ने कहा, "मदन खुद को सुंदर बनाना पसंद करते हैं लेकिन कभी-कभी सौंदर्यीकरण अत्यधिक हो जाता है। अपने वार्ड का ख्याल रखें।" मित्रा ने तुरंत जवाब देते हुए कहा कि वह खुश हैं कि उनके रंगीन रूप को मुख्यमंत्री ने भी देखा।

संभावना है कि प्रसिद्ध बंगाली अभिनेता शाश्वत चटर्जी, मदन मित्रा की भूमिका निभाएंगे। बंगाली निर्देशक राजा चंदा, जिनके पास हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर कुछ हिट फिल्में हैं, फिल्म का निर्देशन करेंगे। मीडिया से बात करते हुए, चंदा ने कहा, "वह बहुत रंगीन हैं और इसने मुझे फिल्म करने के लिए प्रेरित किया है। इस फिल्म में बहुत सी अनकही कहानियों का पता लगाया जाएगा।"

ममता बनर्जी के बाद बंगाल की राजनीति में सबसे रंगीन और विवादास्पद व्यक्तित्व माने जाने वाले मित्रा ने अपने कॉलेज के दिनों से ही राजनीति शुरू कर दी थी।

"मैंने अभी-अभी आशुतोष कॉलेज में दाखिला लिया था। मैं गेट पर खड़ा था कि एक दाढ़ी वाला नौजवान आया और मुझे पकड़ लिया। वे प्रिंसिपल के सामने प्रदर्शन करने जा रहे थे और मैं उनके साथ चला गया। वह मेरी राजनीति की शुरूआत थी।"

मित्रा ने कहा, "फिर बहुत कुछ हुआ है। मैंने अपनी नौकरी सिर्फ राजनीति करने के लिए छोड़ी थी। नारद और शारदा और भी बहुत कुछ हुआ। फिल्म में सब कुछ सामने आएगा।"

अपने सनकी और अक्सर विवादास्पद फेसबुक पोस्ट के लिए पिछले कुछ वर्षों में सोशल मीडिया प्रिय बने मित्रा ने कहा कि फिल्म की शूटिंग दो महीने में शुरू होगी। उन्होंने कहा, "मदन मित्रा का जीवन एक खुली किताब है। इसमें रंग हैं, इसमें रोशनी है। निर्देशक राजा चंदा से कहा है कि स्क्रिप्ट में कुछ भी छिपाना नहीं चाहिए, बल्कि मेरे पूरे व्यक्तित्व को सभी को सामने लाना चाहिए।"

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान होली पर भाजपा की अभिनेत्री उम्मीदवारों के साथ पार्टी करने के बाद विवाद खड़ा करने वाले मित्रा ने कहा, "बेशक, स्क्रिप्ट मेरी सबसे बड़ी ताकत का उल्लेख करेगी, मेरी पत्नी, लेकिन मेरी अन्य महिला मित्रों को भी नहीं छोड़ा जाएगा।"

सारदा चिटफंड घोटाला मामले में 22 महीने जेल में बंद मित्रा ने कहा कि यह एपिसोड भी फिल्म का हिस्सा होगा। उन्होंने कहा कि उनके राजनीतिक जीवन के सभी पहलू जो ममता बनर्जी के साथ छात्र राजनीति से शुरू हुए, वाम शासन के दौरान भूमि अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलन तक फिल्म का हिस्सा होंगे।

1973 में, मित्रा ने राजनीति में प्रवेश किया और आशुतोष कॉलेज के छात्र संघ के अध्यक्ष बने। शुरु में, वह प्रियरंजन दासमुंशी गुट से थे। 1976 में, उन्होंने पहले सोमेन मित्र गुट और फिर ममता बनर्जी समूह में प्रवेश किया। ममता बनर्जी ने 1998 में तृणमूल कांग्रेस की स्थापना की। 2000 में, उन्हें पार्टी का महासचिव नियुक्त किया गया। चार साल बाद वे तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बने।

2011 के पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव में, मित्रा कमरहाटी निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए और पहले ममता बनर्जी मंत्रालय में खेल मंत्री और परिवहन मंत्री बने। 18 नवंबर, 2015 को, उन्होंने शारदा समूह वित्तीय घोटाले में एक आरोपी के रूप में नामित होने के बाद कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया।

2016 में वह सीपीएम उम्मीदवार मानस मुखर्जी से चुनाव हार गए लेकिन 2021 के चुनाव में मित्रा ने कमरहाटी सीट फिर से हासिल कर ली और अब विधायक हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement