Bharat Goel on recreated music: Need to live up to reputation of original track-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 22, 2021 2:17 am
Location
Advertisement

पुराने हिट गाने को फिर से पेश करना एक बड़ी चुनौती : भरत गोयल

khaskhabar.com : गुरुवार, 06 मई 2021 5:52 PM (IST)
पुराने हिट गाने को फिर से पेश करना एक बड़ी चुनौती : भरत गोयल
मुंबई। संगीतकार भरत गोयल का कहना है कि एक पुराने हिट गाने को फिर से पेश करना हमेशा एक चुनौती होती है, क्योंकि आपको न केवल गीत के निर्माण के लिए, बल्कि रचना और उसके रचनात्मक भाग (क्रिएटिव पार्ट) के साथ भी न्याय करने की जरूरत होती है। गोयल ने पुराने नदीम-श्रवण हिट इक बेवफा को रिक्रिएट (फिर से बनाना) किया है, जो मूल रूप से 2005 में अक्षय कुमार-करीना कपूर की फिल्म बेवफा में सोनू निगम द्वारा गाया गया था।

गोएल ने कहा, एक प्रतिष्ठित गीत का रिक्रिएशन हमेशा एक चुनौती होती है, क्योंकि आपको मूल ट्रैक की प्रतिष्ठा के साथ जीना होता है, खासकर जब पुराने ट्रैक को बहुत पसंद किया जाता है। इसलिए, यह एक बड़ी चुनौती है, लेकिन हमने अपनी पूरी कोशिश की और हम जो अर्जित करने में कामयाब रहे, उससे हम काफी प्रसन्न हैं।

रीक्रिएटेड वर्जन को नवोदित गायक समीर खान द्वारा गाया गया है और कौशल किशोर द्वारा लिखा किया गया है। संगीत वीडियो में अभिनेता सिद्धार्थ गुप्ता, क्रिस्टल डिसूजा और अक्षय खारोडिया हैं। इस गाने को फिरोज खान द्वारा सह-निर्मित और प्रोग्राम किया गया है।

लॉकडाउन के दौरान ही गीत की रचना, निर्माण, लेखन और इसे रिकॉर्ड किया गया है। गोयल का कहना है कि जूम और फोन कॉल पर चीजों का प्रबंधन काफी कठिन रहा, हालांकि वह इसे आसानी से करने में कामयाब रहे।

उन्होंने कहा कि इक बेवफा का उनका वर्जन भावनात्मक होने के साथ ही एक उदास और विश्वासघात वाइब पेश करेगा।

संगीतकार गोयल ने कहा कि कौशल ने ट्रैक लिखने का एक अभूतपूर्व काम किया है। यह एक गहन गीत है और उन्होंने बहुत गहरे और सार्थक शब्द लिखे हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement