AR Rahman is BAFTA Breakthrough India ambassador-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2021 6:00 am
Location
Advertisement

बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया के राजदूत बने एआर रहमान

khaskhabar.com : सोमवार, 30 नवम्बर 2020 3:08 PM (IST)
बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया के राजदूत बने एआर रहमान
मुंबई। ऑस्कर और ग्रैमी विजेता भारतीय संगीतकार ए.आर. रहमान को भारत में बाफ्टा ब्रेकथ्रू पहल के राजदूत के रूप में चुना गया है। इस बारे में रहमान ने कहा, "मुझे, बाफ्टा के साथ काम करने को लेकर खुशी हो रही है, ताकि भारत को फिल्म, गेम्स और टेलीविजन में कुछ अद्भुत प्रतिभाएं मिल सके।"

उन्होंने आगे कहा, "यह होनहार कलाकारों के लिए विश्व-प्रसिद्ध संगठन द्वारा समर्थित एक अनूठा अवसर है, जो न सिर्फ दुनिया भर के अन्य प्रतिभाशाली क्रिएटिव्स के साथ जुड़ने के लिए मौका देगा, बल्कि बाफ्टा-विजेताओं और नामांकित व्यक्तियों द्वारा सलाह प्राप्त करने का भी मौका देगा। मैं भारत से चुनी गई शानदार प्रतिभा को वैश्विक मंच पर दिखाने के लिए उत्सुक हूं।"

यह पहल भारत में बाफ्टा के शुरुआती कदमों को चिह्न्ति करती है। टैलेंट हंट पहल भारत में फिल्म, खेल या टेलीविजन में काम करने वाली पांच प्रतिभाओं को पहचानने और उनका पोषण करने में सक्षम होगी।

बाफ्टा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमांडा बेरी ने कहा, "मैं हमारे शानदार राजदूत एआर रहमान के अमूल्य समर्थन के लिए अविश्वसनीय रूप से आभारी हूं, जो अपने रचनात्मक कार्यों में उद्योग के लीडर हैं और नई प्रतिभा की पहचान और पोषण के लिए हमारे जुनून को साझा करते हैं।"

ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) ने सोमवार को साझा किया कि नेटफ्लिक्स द्वारा समर्थित बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया के लिए अब आवेदन खुले हैं।

भारत में पहल के हिस्से के रूप में ब्रिटिश और भारतीय उद्योग विशेषज्ञों की एक जूरी साल भर के मेंटॉरिंग और गाइडेंस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए पूरे भारत से पांच प्रतिभाओं का चयन करेगी। चुनी गई प्रतिभा ब्रिटिश और भारतीय क्रिएटिव उद्योगों से भी जुड़ेगी और सीखेगी, और विश्व स्तर पर बाफ्टा निर्णायक कलाकारों के रूप में पदोन्नत की जाएगी।

बाफ्टा ब्रेकथ्रू ब्रिटेन में 2013 से और चीन में 2019 से चल रहा है, लेकिन इस साल पहली बार यह पहल भारत से प्रतिभा को पहचान रही है। ब्रेकथ्रू इंडिया के लिए जूरी की घोषणा की जानी बाकी है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement