Anurag Kashyap-produced Malayalam film Paka to premiere at Toronto Film Festival-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2021 6:39 am
Location
Advertisement

अनुराग कश्यप द्वारा निर्मित मलयालम फिल्म 'पाका' का टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में होगा प्रीमियर

khaskhabar.com : गुरुवार, 29 जुलाई 2021 4:44 PM (IST)
अनुराग कश्यप द्वारा निर्मित मलयालम फिल्म 'पाका' का टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में होगा प्रीमियर
मुंबई। अनुराग कश्यप और राज रचकोंडा द्वारा निर्मित मलयालम फिल्म 'पाका', जो नितिन लुकोज के निर्देशन में पहली फिल्म है, उसका 9 सितंबर से 18 सितंबर तक टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (टीआईएफएफ) के 46 वें संस्करण में विश्व प्रीमियर होगा। फिल्म का चयन डिस्कवरी सेक्शन में किया गया है, जो दुनिया भर में निर्देशकों की पहली या दूसरी फीचर फिल्मों को प्रदर्शित करता है। टीआईएफएफ को हाइब्रिड तरीके से आयोजित किया जाएगा, जिसमें व्यक्तिगत और डिजिटल दोनों तरह की स्क्रीनिंग होगी।

अनुराग कश्यप, जो प्रोडक्शन के बाद के चरण के दौरान एक निमार्ता के रूप में इस परियोजना में शामिल हुए, उन्होंने कहा कि मलयालम सिनेमा इस समय विश्व मंच पर भारत का नेतृत्व कर रहा है और मैं इसके साथ एक छोटे से तरीके से जुड़ने के लिए बहुत आभारी हूं।

निदेशक नितिन एफटीआईआई से स्नातक हैं और 'तिथि' और 'संदीप और पिंकी फरार' के साउंड डिजाइनर हैं।

अपनी पहली फिल्म 'पाका' के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैं 46वें टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के डिस्कवरी कार्यक्रम में अपने निर्देशन की पहली फिल्म 'पाका' (रक्त की नदी) को देखकर खुश और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। कहानियों और मिथकों में मेरी दादी ने मुझे बताया था जब मैं छोटा था। 'पाका' उस आकर्षण का एक अभिव्यक्ति है। विचार एक सार्वभौमिक कहानी बताने का था जो वैश्विक दर्शकों के लिए अपील कर सकता है, जबकि फिल्म को दूरस्थ गांव की सांस्कृतिक विशेषताओं में निहित किया जा सकता है। मैं उन लोगों में पला-बढ़ा हूं जिन्हें मैं प्यार करता हूं। यह गर्व की बात है कि हमारी जैसी क्षेत्रीय फिल्म को टीआईएफएफ जैसे विश्व स्तर पर प्रसिद्ध त्योहार के माध्यम से एक मंच मिल रहा है।"

राज रचकोंडा, जिन्होंने पहले मलयालम फिल्म 'मल्लेशम' का निर्देशन किया था, उन्होंने कहा, "मुझे सुनाई गई चार लिपियों में से, मैंने नितिन का निर्माण करने का विकल्प चुना, जिन्होंने मल्लेशम के लिए ध्वनि डिजाइन के साथ मेरी मदद की क्योंकि 'पाका' लोगों की एक साथ क्षमता के बारे में एक मार्मिक कहानी है। प्यार और क्रूरता के लिए जो बहुत गहराई से भावना प्रदर्शित करता है।"

उत्तरी केरल के वायनाड में सेट की गई फिल्म में बेसिल पॉलोज (जॉनी), विनीता कोशी (अन्ना), जोस किझाक्कन (कोचप्पन), अतुल जॉन (पाची), नितिन जॉर्ज (जॉय), जोसेफ मनिकल (वार्की) सहित कलाकारों की टुकड़ी है। अरुणिमा शंकर द्वारा संपादित श्रीकांत काबोथु द्वारा शूट किया गया है, और फैजल अहमद द्वारा संगीत दिया गया है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement