Acclaimed Punjabi singer Sikander passes away-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 13, 2021 3:55 pm
Location
Advertisement

मशहूर पंजाबी गायक सिकंदर का निधन

khaskhabar.com : बुधवार, 24 फ़रवरी 2021 3:06 PM (IST)
मशहूर पंजाबी गायक सिकंदर का निधन
चंडीगढ़। मशहूर पंजाबी गायक सरदूल सिकंदर का बुधवार को मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया। वह 60 साल के थे। हाल ही में उनके कोरोनावायरस संक्रमित होने की खबर आई थी। साथ ही उनकी किडनी समेत कई बीमारियों का भी इलाज चल रहा था। कई अंगों के काम करना बंद करने के चलते गायक का निधन हो गया। सिकंदर अपने पीछे संगीत की एक समृद्ध विरासत छोड़ गए हैं। वे 'एक चरखा गली दे विच ढा लाया' और 'सानु इश्क ब्रांडी चार गई' जैसे गानों के लिए मशहूर हैं। उन्होंने 1980 के दशक की शुरूआत में एल्बम 'रोडवेज दी लारी' के साथ रेडियो और टेलीविजन पर अपना पहला परफॉर्मेस दिया था। सिकंदर ने 'जग्गा डाकू' समेत कुछ पंजाबी फिल्मों में भी काम किया था।

सिकंदर के परिवार में उनकी पत्नी और 2 बेटे - सारंग और अलाप हैं। गायक के निधन के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा, "महान पंजाबी गायक सरदूल सिकंदर के निधन से बहुत दुखी हूं। हाल ही में वे कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे और उनका इलाज चल रहा था। आज पंजाबी संगीत की दुनिया दुखी है। उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ मैं अपनी संवेदनाएं जताता हूं।"

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा है कि सरदूल सिकंदर के निधन से पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री ने एक आइकन खो दिया है। उन्होंने कहा, "मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति मिले और उनके शोक संतप्त परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति मिले।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement