7 in 10 Indian consumers frustrated with navigating content on OTT platforms-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 20, 2022 9:10 am
Location
Advertisement

10 में से 7 भारतीय उपभोक्ता ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कंटेंट नेविगेट करने से हैं निराश

khaskhabar.com : गुरुवार, 27 जनवरी 2022 6:08 PM (IST)
10 में से 7 भारतीय उपभोक्ता ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कंटेंट नेविगेट करने से हैं निराश
नई दिल्ली। भारत में कई स्ट्रीमिंग सेवाओं के दस में से सात ग्राहकों ने अपने देखने के अनुभवों से निराशा व्यक्त की है। गुरुवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। वैश्विक पेशेवर सेवा कंपनी एक्सेंचर की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, सर्वेक्षण में शामिल 46 प्रतिशत लोगों ने संकेत दिया कि वे कुछ देखने के लिए छह मिनट से अधिक समय बिताते हैं।

भारत में एक्सेंचर के संचार, मीडिया और प्रौद्योगिकी अभ्यास के एमडी और लीड सौरभ कुमार साहू ने एक बयान में कहा, "चूंकि वीडियो स्ट्रीमिंग सेगमेंट परिपक्व हो गया है, उपभोक्ताओं को जटिल, महंगा और उपयोग करने में कठिन अनुभव हो रहा है।"

साहू ने कहा, "उपभोक्ताओं की प्राथमिकताएं और कठिन अर्थशास्त्र वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के लिए चुनौतियां पैदा करेगा। इस प्रतिस्पर्धी स्थान में जीतने के लिए, उपभोक्ताओं को उनके देखने के अनुभव पर अधिक नियंत्रण प्रदान करने के अलावा, पारिस्थितिकी तंत्र को एक बड़े रीसेट की आवश्यकता है।"

सर्वेक्षण में कहा गया है कि देखने के लिए कुछ खोजने की चुनौती के अलावा, भारत में उपभोक्ता यह भी सोचते हैं कि वे जिस कंटेंट के लिए भुगतान कर रहे हैं उसका 60 प्रतिशत से अधिक उनके लिए प्रासंगिक नहीं है, सर्वेक्षण में कहा गया है, जिसमें वैश्विक स्तर पर 6,000 उपभोक्ता शामिल हैं।

इस बीच, भारत में सर्वेक्षण में शामिल 81 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे चाहते हैं कि एक सेवा से उनकी प्रोफाइल आसानी से दूसरी सेवा के साथ साझा की जा सके जो उन्हें बेहतर, अधिक व्यक्तिगत कंटेंट प्रदान कर सके। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement