Xiaomi Launches Electric Bike Himo T1 In China-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:22 pm
Location
Advertisement

मोटरसाइकिल बाजार में कूदी शाओमी, लॉन्च की सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक

khaskhabar.com : मंगलवार, 07 मई 2019 3:08 PM (IST)
मोटरसाइकिल बाजार में कूदी शाओमी, लॉन्च की सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक
नई दिल्ली। चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी को आप बजट स्मार्टफोन और अन्य इलेक्ट्रिक उपकरणों के लिए जानते हैं। लेकिन अब शाओमी ने नई इलेक्ट्रिक टू व्हीलर लॉन्च कर दी है। स्मार्टफोन मार्केट में पहचान बनाने के बाद शाओमी ने लाइफस्टाइल मार्केट में कदम रखा है। कंपनी ने इस टू व्हीलर को हीमो टी1 नाम दिया है।

ये बाइक एक साइकिल और मोपेड का मिला जुला रूप है। शाओमी हीमो टी1 की चीन में कीमत 2,999 युआन (लगभग 31,110 रुपए) है। इस टू व्हीलर को चीनी नागरिक 4 जून 2019 से खरीद सकेंगे। बता दें कि ये टू व्हीलर अभी चीन में ही लॉन्च हुई है। बता दें शाओमी हीमो टी1 यह इलेक्ट्रिक साइकिल है लेकिन इसकी बॉडी इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह है।

सही मायने में यह एक मोपेड है। शाओमी ने हीमो टी1 में 350 वॉट का मोटर इस्तेमाल किया है। इसमें 48 वोल्ट और 14 एम्पीयर की बैटरी इस्तेमाल की गई है। कंपनी का दावा है कि इस बैटरी को फुल चार्ज करने पर आप टू व्हीलर को 60 किलोमीटर तक चला सकते हैं। इसके साथ ही आपको एक अतिरिक्त बैटरी पैक मिलता है। जिसके बाद बैटरी की क्षमता 28 एम्पीयर हो जाती है। जिसके बाद इस स्कूटर को आप एक बार चार्ज में 120 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement