The wait for Tesla cars in India will be longer-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2021 3:59 am
Location
Advertisement

भारत में टेस्ला की कारों का इंतजार और होगा लंबा

khaskhabar.com : मंगलवार, 29 दिसम्बर 2020 2:43 PM (IST)
भारत में टेस्ला की कारों का इंतजार और होगा लंबा
नई दिल्ली। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने पहले कहा था कि टेस्ला कारों को भारत में लाने की प्रक्रिया जनवरी 2021 में शुरू होगी। लेकिन अब उन्होंने देश में इलेक्ट्रिक कारें आने पर कोई निश्चित समयसीमा देने से इनकार कर दिया है। एक फोलोवर्स ने उनसे पूछा कि क्या टेस्ला भारत में जनवरी 2021 में आ रही है, मस्क ने इसपर कहा, "नहीं, लेकिन निश्चित रूप से इस साल।"

अक्टूबर में, मस्क ने कहा कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता अब आखिरकार अगले साल भारत के बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार है। टेस्ला क्लब इंडिया के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए, मस्क ने कहा था, "जनवरी में हम संभवत: ऑर्डर के लिए तैयार होंगे।"

दूसरी ओर, मंगलवार को द इंडियन एक्सप्रेस के साथ एक साक्षात्कार में, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि टेस्ला 2021 की शुरूआत में अपना परिचालन शुरू करेगी और फिर 'संभवत:' देश में वाहनों के असेंबल और निर्माण पर ध्यान देगी।

हालांकि, क्या मस्क प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के घरेलू विनिर्माण सपने को आगे बढ़ाने के लिए भारत में टेस्ला संयंत्र की घोषणा करेंगे या उन्हें अन्य फैसेलिटी से यहां लाएंगे (जिसमें शंघाई में स्थित गिगाफैक्ट्री सबसे नजदीक है)। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है।

पहले कई मौकों पर, मस्क ने खुलासा किया था कि वह टेस्ला को भारत लाना चाहते हैं, लेकिन 2018 के ट्विटर पोस्ट में, उन्होंने 'कुछ चुनौतीपूर्ण सरकारी नियमों' का बाधा के रूप में हवाला दिया था। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement