Tesla full self-driving beta may perform rolling stops-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 18, 2022 8:11 am
Location
Advertisement

टेस्ला ने फुल सेल्फ-ड्राइविंग बीटा में नए ड्राइवर असिस्टेंस फीचर जोड़े

khaskhabar.com : सोमवार, 10 जनवरी 2022 2:12 PM (IST)
टेस्ला ने फुल सेल्फ-ड्राइविंग बीटा में नए ड्राइवर असिस्टेंस फीचर जोड़े
सैन फ्रांसिस्को। टेस्ला ने अपने फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) बीटा में नए ड्राइवर असिस्टेंस फीचर जोड़े हैं, जहां इलेक्ट्रिक कार ट्रैफिक लाइट पर 'गुजरने वाली लेन से बाहर नहीं निकलेगी' और 'रोलिंग स्टॉप प्रदर्शन कर सकती है'। यह अभी भी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि स्टॉप साइन पर कारें फुल स्टॉप पर आएंगी या नहीं।

कई देशों में ट्रैफिक लाइट पर पूर्ण विराम के बजाय रोलिंग स्टॉप का प्रदर्शन करना अवैध है।

द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला का एफएसडी बीटा आपको तीन ड्राइविंग प्रोफाइल 'चिल,' 'एवरेज' और 'एस्सर्टिव' ऑपशन्स को चुनने की अनुमति देता है।

फीचर को अक्टूबर 2021 के वर्जन 10.3 अपडेट में शामिल किया गया था, जिसे ट्रैफिक लाइट पर बाएं मुड़ने की समस्या के कारण रोल आउट होने के दो दिन बाद खींच लिया गया था।

टेस्ला ने एक दिन बाद एक अपडेटिड वर्जन जारी किया, जिसमें एफएसडी प्रोफाइल को 'रोलिंग स्टॉप, गति-आधारित लेन परिवर्तन, निम्नलिखित दूरी और पीली रोशनी हेडवे जैसे व्यवहारों को नियंत्रित करने के लिए' वर्णित किया गया था।

'एस्सेर्टिव' विकल्प के नीचे विवरण में, टेस्ला का कहना है कि वाहन 'एक छोटी सी दूरी का पालन करेगा' और 'अधिक लगातार गति लेन परिवर्तन करेगा।'

वाहन 'पासिंग लेन से बाहर नहीं निकलेगा' और 'रोलिंग स्टॉप परफॉर्म कर सकता है'।

'चिल' मोड में, वाहन 'एक बड़ा फॉलो डिस्टेंस होगा और कम स्पीड लेन परिवर्तन करेगा,' जबकि 'एवरेज' मोड का मतलब है कि कार 'एक मध्यम फॉलो डिस्टेंस होगी और रोलिंग स्टॉप का प्रदर्शन कर सकती है।'

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि इलेक्ट्रिक कार कंपनी अपने एफएसडी सॉफ्टवेयर की कीमत 17 जनवरी से बढ़ाकर 12,000 डॉलर कर रही है।

टेस्ला ने अक्टूबर 2020 में बीटा में एफएसडी का परीक्षण शुरू किया, जिसकी कीमत 8,000 डॉलर थी। बाद में इसकी कीमत बढ़ाकर 10,000 डॉलर कर दी गई।

सॉफ्टवेयर टेस्ला वाहनों को पूरी तरह से स्वायत्त नहीं बनाता है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement