Ola Electric pips rivals, becomes top Indian e-scooter firm-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 17, 2022 9:43 am
Location
Advertisement

प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए शीर्ष भारतीय ई-स्कूटर कंपनी बनी ओला इलेक्ट्रिक

khaskhabar.com : बुधवार, 04 मई 2022 4:25 PM (IST)
प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए शीर्ष भारतीय ई-स्कूटर कंपनी बनी ओला इलेक्ट्रिक
नई दिल्ली । ओला इलेक्ट्रिक ने अपना पहला ई-स्कूटर लॉन्च करने के केवल पांच महीनों में ही भारत में तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बाजार में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। सरकार के वाहन पोर्टल के आंकड़ों के अनुसार, ओला ने अप्रैल में 12,689 ई-स्कूटर यूनिट्स पंजीकृत (रजिस्टर्ड) कीं हैं, यानी बाजार में बेची हैं, जो पिछले सेगमेंट लीडर हीरो इलेक्ट्रिक से अधिक है।

ओला ने अप्रैल में पिछले महीने की तुलना में 39 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है।

दूसरे स्थान पर, ओकिनावा ऑटोटेक ने लगभग 10,000 ई-स्कूटर पंजीकृत किए, जबकि हीरो इलेक्ट्रिक ने 6,571 यूनिट्स पंजीकृत की, जो तीसरे स्थान पर रही है।

इसके साथ ही ओला के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक ट्वीट के जरिए अपनी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि उनकी कंपनी बाजार में नंबर-1 की पोजिशन पर पहुंच गई है। उन्होंने अपनी ट्वीट में कहा, "ओला की बाजार हिस्सेदारी: नंबर-1!" उन्होंने कंपनी के खिलाफ फर्जी बयानों पर भी कटाक्ष किया और कहा कि ग्राहकों और मार्केट्स ने तथ्यों और सच्चाई को सामने ला दिया है। अग्रवाल ने कहा, "हम अभी शुरुआत कर रहे हैं।"

ओला वैश्विक बाजारों में अपने ई-स्कूटर लॉन्च करने के लिए भी कमर कस रही है और इसने 2024 तक एक इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की योजना का भी खुलासा किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement