Nissan India to increase vehicle prices from April-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 7, 2021 12:17 pm
Location
Advertisement

निसान की कारें 1 अप्रैल से हो जाएंगी महंगी

khaskhabar.com : मंगलवार, 23 मार्च 2021 5:08 PM (IST)
निसान की कारें 1 अप्रैल से हो जाएंगी महंगी
नई दिल्ली| निसान इंडिया मोटर ने निसान और डैटसन के सभी कार मॉडलों की कीमत में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। कंपनी के अनुसार, बढ़ी हुई कीमतें एक अप्रैल 2021 से लागू होंगी। निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा, "ऑटो कंपोनेंट की कीमतों में निरंतर वृद्धि हुई है, और हमने पिछले कुछ महीनों में इस वृद्धि को समाहित करने की कोशिश की है। अब हम सभी निसान और डैटसन मॉडलों में अपनी कीमतों में वृद्धि करने के लिए विवश हैं।"

श्रीवास्तव ने यह भी कहा कि कीमत में वृद्धि मॉडल और वैरिएंट के अनुसार की गई है। निसान मोटर इंडिया के एमडी श्रीवास्तव ने कहा कि हर वैरिएंट की दामों में अलग-अलग बढ़ोतरी की जा रही है, लेकिन अभी भी भारतीय ग्राहकों को बेस्ट वैल्यू प्रपोजिशन उपलब्ध कराया जा रहा है।

ऑल-न्यू निसान मैग्नाइट वर्तमान में सभी निसान इंडिया डीलरशिप पर और इसकी वेबसाइट पर 11,000 रुपये में एक संपूर्ण डिजिटल अनुभव के साथ उपलब्ध है, जो प्रत्येक ग्राहक को उनकी खरीद प्रक्रिया को आसान बनाता है। यह 20 ग्रेड लाइन-अप और 36 से अधिक संयोजनों (कॉम्बिनेशंस) में उपलब्ध है।

निसान किक्स 1.5लीटर नेचुरल रूप से एस्पिरेटेड और एमटी एवं सीवीटी वेरिएंट में 1.3लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प में उपलब्ध है। डैटसन रेडी-गो एमटी और एएमटी वेरिएंट में 0.8लीटर और 1.0लीटर इंजन विकल्प में उपलब्ध है, जबकि डैटसन गो एमटी और सीवीटी के साथ 1.2लीटर इंजन विकल्प में उपलब्ध है। डैटसन गो प्ल एमटी और सीवीटी विकल्पों के साथ 1.2लीटर इंजन में उपलब्ध है।

निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एनएमआईपीएल) निसान मोटर कंपनी लिमिटेड जापान की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी है। कंपनी 2005 में भारतीय बाजार में शामिल हुई और यह देश में हैचबैक, एमयूवी, एसयूवी और सेडान सेगमेंट में कार पेश करती है। निसान ने अपने वैश्विक गठबंधन भागीदार रेनॉल्ट के साथ मिलकर चेन्नई के पास एक विनिर्माण संयंत्र और एक अनुसंधान एवं विकास केंद्र स्थापित किया है। भारत में निसान के दो ब्रांड निसान और डैटसन के पोर्टफोलियो हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement