Inquiry into Tesla Autopilot being expanded by US safety officials-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 6:58 am
Location
Advertisement

टेस्ला ऑटोपायलट की जांच का किया जा रहा विस्तार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 10 जून 2022 5:00 PM (IST)
टेस्ला ऑटोपायलट की जांच का किया जा रहा विस्तार
सैन फ्रांसिस्को । टेस्ला के ऑटोपायलट एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के पार्क किए गए फस्र्ट-रेस्पोंडर वाहनों से टकराने की ताजा घटनाओं की खोज के बाद, अमेरिकी संघीय सुरक्षा अधिकारियों ने अपनी जांच को 'अपग्रेड' किया है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) ने गुरुवार को एक नोटिस में कहा कि वह टेस्ला ऑटोपायलट सिस्टम के अपने प्रारंभिक मूल्यांकन को इंजीनियरिंग विश्लेषण तक बढ़ा रहा है।

एजेंसी के अनुसार, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया कि इसका मतलब यह है कि एनएचटीएसए अपने मौजूदा दुर्घटना विश्लेषण का विस्तार करेगा, अतिरिक्त डेटा सेट का मूल्यांकन करेगा और वाहन मूल्यांकन करेगा और साथ ही मूल्यांकन करेगा कि ऑटोपायलट और संबंधित टेस्ला सिस्टम ड्राइवर के पर्यवेक्षण की प्रभावशीलता को कम करके मानव कारकों या व्यवहारिक सुरक्षा जोखिमों को बढ़ा सकते हैं।

एनएचटीएसए द्वारा रिकॉल जारी करने से पहले वृद्धि एक महत्वपूर्ण और आवश्यक कदम है। एजेंसी के दस्तावेजों के अनुसार, अनुमानित 830,000 टेस्ला वाहन जांच में शामिल हैं।

टेस्ला ने टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

एनएचटीएसए के एक बयान में, एजेंसी ने एक रिमाइंडर जारी किया कि "आज कोई भी व्यावसायिक रूप से उपलब्ध मोटर वाहन स्वयं चलाने में सक्षम नहीं हैं।"

एजेंसी के प्रवक्ता ने टेकक्रंच के हवाले से कहा, "हर उपलब्ध वाहन के लिए मानव चालक को हर समय नियंत्रण में रखने की आवश्यकता होती है और सभी राज्य कानून मानव चालक को अपने वाहनों के संचालन के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं।"

"कुछ उन्नत ड्राइविंग सहायता फीचर्स ड्राइवरों को दुर्घटनाओं से बचने और दुर्घटनाओं की गंभीरता को कम करने में मदद करके सुरक्षा को बढ़ावा दे सकती हैं, लेकिन मोटर वाहनों पर सभी तकनीकों और उपकरणों के साथ, ड्राइवरों को उनका सही और जिम्मेदारी से उपयोग करना चाहिए। एनएचटीएसए को मजबूत प्रवर्तन उपकरणों के साथ सशक्त बनाया गया है जनता की रक्षा करें, संभावित सुरक्षा मुद्दों की जांच करें, और जब हमें गैर-अनुपालन या सुरक्षा के लिए अनुचित जोखिम के सबूत मिलते हैं, तो कार्रवाई करें।"

एनएचटीएसए ने अगस्त 2021 में टेस्ला ऑटोपायलट में एक प्रारंभिक जांच खोली, जिसमें 11 घटनाओं का हवाला दिया गया था जिसमें सिस्टम के लगे रहने के दौरान वाहन पार्क किए गए पहले रिस्पॉन्डर वाहनों में दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement