Honda launches overseas business to boost exports to the two wheeler market -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 10, 2021 4:01 am
Location
Advertisement

होंडा ने दो पहिया बाजार में निर्यात को बढ़ावा देने के लिए ओवरसीज बिजनेस लॉन्च किया

khaskhabar.com : शुक्रवार, 16 अप्रैल 2021 11:51 AM (IST)
होंडा ने दो पहिया बाजार में निर्यात को बढ़ावा देने के लिए ओवरसीज बिजनेस लॉन्च किया
नई दिल्ली| टू व्हीलर प्रमुख होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने गुरुवार को कहा कि उसने 'मेकिंग इन इंडिया फॉर द वल्र्ड' पहल के तहत 'ओवरसीज बिजनेस' विस्तार कारोबार की स्थापना की है। सरल शब्दों में कहें तो कंपनी ने देश से अपने निर्यात कारोबार को बढ़ाने के लिए एक अलग इकाई की स्थापना की है। तदनुसार, 'ओवरसीज बिजनेस एक्सपेंशन' की नई वर्टिकल दुनिया के सबसे उन्नत बाजारों में टू-व्हीलर (दोपहिया वाहन) के निर्यात के लिए एचएमएसआई की महत्वाकांक्षा की उम्मीद है।

एचएमएसआई ने एक बयान में कहा कि नई इकाई कंपनी को दोपहिया वाहनों के निर्यात में वैश्विक केंद्र बनाने के लिए 100 से अधिक सहयोगियों की क्षमताओं का उपयोग करेगी।

होंडा के मानेसर संयंत्र में स्थित इस इकाई से बिक्री, इंजीनियरिंग, विकास, खरीद और गुणवत्ता जैसे कार्यों को एक जगह एकीकृत किया जाएगा।

एचएमएसआई के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आत्सुशी ओगाटा ने एक बयान में कहा कि होंडा टू-व्हीलर्स इंडिया का उद्देश्य होंडा के वैश्विक मोटरसाइकिल व्यवसाय में अपनी स्थिति को और मजबूत करना है।

बयान के अनुसार, एचएमएसआई ने 2001 में अपने शुरूआती मॉडल एक्टिवा के साथ निर्यात शुरू किया था।

2015 में होंडा के सकल निर्यात ने अपने संचालन के 15वें वर्ष में ऐतिहासिक 10 लाख का आंकड़ा पार कर लिया।

वर्तमान में होंडा टू-व्हीलर्स इंडिया अब पूरे यूरोप, मध्य और लैटिन अमेरिका, मध्य पूर्व, दक्षिण-पूर्व एशिया, जापान एवं सार्क देशों में 35 विविध बाजारों में निर्यात करती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement