Honda India Power Products Ltd reaches 5 mn units production milestone in Feb-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:17 pm
Location
Advertisement

होंडा पावर ने फरवरी में 50 लाख इकाइयों का उत्पादन किया

khaskhabar.com : सोमवार, 28 फ़रवरी 2022 4:56 PM (IST)
होंडा पावर ने फरवरी में 50 लाख इकाइयों का उत्पादन किया
नयी दिल्ली । होंडा इंडिया पावर प्रोड्क्टस लिमिटेड ने फरवरी में 50 लाख इकाइयों का उत्पादन किया है। कंपनी वर्ष 1985 से वैश्विक मनकों के अनुरूप लगातार उन्नत प्रौद्योगिकी उत्पादों को बाजार में लाती रही है।

कंपनी ने पोर्टेबल जेनरेटर मॉडल ईएम650 के नाम से अपना पहला उत्पाद बाजार में उतारा था। यह उत्पाद रूद्रपुर कारखाने में वर्ष 1988 में उत्पादित किया गया था। इसकी भारी मांग को देखकर कंपनी ने जल्द ही अलग-अलग मांगों को देखकर उनके अनुरूप ही जेनरेटर के मॉडल बाजार में उतारे।

कं पनी ने 1989 में पहली बार निर्यात बाजार में कदम रखा। कंपनी के उत्पाद प्रतिस्पद्र्धी विदेशी बाजार में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। होंडा पावर ने 1991 में इंजन के उत्पादन के साथ कृषि क्षेत्र में कदम रखा।

होंडा पावर के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी तकाहिरो उइदा ने कहा कि भारत के लोगों और स्थानीय समुदाय के मिले सहयोग से हम उत्पादन में 50 लाख का जादुई आंकड़ा छू पाये हैं। हमारे आपूर्तिकर्ता और साझेदार हमारे साथ खड़े रहे और उन्होंने हमारे साझा दृष्टिकोण पर भरोसा किया। कोरोना महामारी जैसे कठिन समय में भी काम लगातार जारी रहा और मैं उनके इस प्रयास के प्रति कृतज्ञ हूं।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement