Harley Davidson will launch 4 new models including electric motorcycles-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:24 pm
Location
Advertisement

हार्ले डेविडसन की ये 4 मोटरसाइकिल मचाएंगी धूम, जानें कब होंगी लॉन्च

khaskhabar.com : मंगलवार, 31 जुलाई 2018 6:08 PM (IST)
हार्ले डेविडसन की ये 4 मोटरसाइकिल मचाएंगी धूम, जानें कब होंगी लॉन्च
हार्ले डेविडसन इलेक्ट्रिक मोटरमिलवौकी (विस्कॉन्सिन)। अमेरिका की प्रमुख मोटरसाइकिल कंपनी हार्ले डेविडसन चार नई मोटरसाइकिलें लांच करने की तैयारी कर रही है, जिसमें एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी शामिल है।

कंपनी ने सोमवार को साल 2022 के लिए विकास विवरण ‘‘मोर रोड्स टू हार्ले-डेविडसन’’ का खुलासा करते हुए यह जानकारी दी।

हार्ले डेविडसन ने एक बयान में कहा कि तेजी से बदलती दुनिया में नए ग्राहकों की मांग भी तेजी से बदल रही है और इसे देखते हुए कंपनी चार नए उत्पाद लांच करने जा रही है, जिसमें एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी शामिल है। नई मोटरसाइकिलों को 2019-20 और 2022 में लांच किया जाएगा।

हार्ले डेविडसन की नई मोटरसाइकिलों में 500 सीसी से 1,250 सीसी इंजन क्षमता में तीन मोटरसाइकिलें होंगी, जिसमें 250 सीसी से 500 सीसी की मोटरसाइकिलें खासतौर से भारत और एशियाई बाजार में लांच की जाएंगी।

नए मॉडल में हार्ले-डेविडसन पैन अमेरिका 1,250 सीसी एडवेंचर-टूरिंग मॉडल, एक 975 सीसी का स्ट्रीटफाइटर मॉडल (वी-ट्वीन इंजन के साथ) तथा 250-500 सीसी प्लेटफार्म पर भारत समेत एशिया के उभरते बाजारों के लिए बिल्कुल नया मॉडल शामिल है। इसके अलावा एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 2022 में लांच किया जाएगा।

कंपनी ने बताया कि उसने भारत में एक कंपनी के साथ साझेदारी की है, लेकिन उस कंपनी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है।

हार्ले-डेविडसन के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मैट लेवाटिक ने कहा, ‘‘हार्ले-डेविडसन प्रतिष्ठित है, क्योंकि हम कभी भी रुके नहीं हैं। हम उसी ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहे हैं, जिस ऊर्जा से हमारे संस्थापकों ने इसे 1903 में स्थापित किया था।’’

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement