Ford to invest $4.7bn to improve manufacturing plants-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 5:47 am
Location
Advertisement

विनिर्माण संयंत्रों में सुधार के लिए 4.7 अरब डॉलर का निवेश करेगी फोर्ड

khaskhabar.com : सोमवार, 06 जून 2022 5:09 PM (IST)
विनिर्माण संयंत्रों में सुधार के लिए 4.7 अरब डॉलर का निवेश करेगी फोर्ड
सैन फ्रांसिस्को । अमेरिका स्थित वाहन निर्माता फोर्ड कथित तौर पर मिशिगन, ओहियो और मिसौरी में अपने विनिर्माण संयंत्रों में 6,200 से अधिक यूनियन नौकरियों को जोड़ने के लिए 3.7 बिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना बना रही है।

टेस्लाराती की रिपोर्ट के अनुसार, ऑटोमेकर अगले पांच वर्षो में यूएस स्थित अपनी फैक्ट्रीस में कार्यस्थल के माहौल को बेहतर बनाने के लिए एक और 1 बिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना बना रहा है।

6,200 स्थायी यूनियन ऑटो वर्कर्स (यूएडब्ल्यू) कर्मचारियों को जोड़ने के अलावा, फोर्ड को भी उम्मीद है कि 3.7 बिलियन डॉलर का निवेश अप्रत्यक्ष रूप से 2026 के अंत तक अमेरिका में अनुमानित 74,000 नई नौकरियां पैदा करेगा।

ऑटोमेकर की योजना रोजगार के पहले दिन तत्काल स्वास्थ्य लाभ के साथ 3,000 अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी पूर्णकालिक कर्मचारियों में बदलने की है।

फोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष, बिल फोर्ड ने कहा, "फोर्ड अमेरिका का नंबर 1 प्रति घंटा ऑटोवर्कर्स का नियोक्ता है और यह निवेश केवल यूएडब्ल्यू के साथ साझेदारी में अमेरिका में एक नए मस्टैंग से नए ईवी तक, महान नए वाहनों के निर्माण के लिए हमारी प्रतिबद्धता को गहरा करता है।"

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि फोर्ड का लक्ष्य अपने फोर्ड मॉडल ई ट्रेडमार्क के माध्यम से 2026 तक विश्व स्तर पर प्रति वर्ष 20 लाख इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रोडक्शन करना है।

अपनी निवेश घोषणाओं के अलावा, फोर्ड ने ओहियो में फोर्ड प्रो ग्राहकों के लिए एक बिल्कुल नए इलेक्ट्रिक वाणिज्यिक वाहन के लॉन्च की भी पुष्टि की। फोर्ड प्रो इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल के 'मध्य दशक' में आने की उम्मीद है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement