Ashok Leyland ready to ride on Tesla CEO Elon Musk India dream-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 16, 2019 1:48 pm
Location
Advertisement

भारत में एलन मस्क के सपनों को साकार करने को तैयार अशोक लीलैंड

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 मई 2019 1:28 PM (IST)
भारत में एलन मस्क के सपनों को साकार करने को तैयार अशोक लीलैंड
मुंबई। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क पिछले कुछ सालों से भारत में कारोबार करने का सपना संजोए हुए हैं और अब तक असमंजस की स्थिति में रहे हैं, मगर अब उनके सपनों को साकार करने के लिए भारतीय वाहन विनिर्माता कंपनी अशोक लीलैंड सामने आई है। उनको अशोक लीलैंड की ओर से यहां आने का आमंत्रण मिला है। मस्क भारत को अपना बड़ा बाजार बनाना चाहते हैं। सवाल है कि क्या देसी उबड़-खाबड़ सडक़ों पर विद्युत वाहन सरपट दौड़ पाएंगे।

अशोक लीलैंड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और चीफ डिजिटल ऑफिसर वेंकटेश नटराजन के अनुसार, भारत के लोगों को आखिरकार पथ-प्रवर्तक ऑटोनोमस टेस्ला इलेक्ट्रिक कार में सवारी करने का अनुभव दिलाने के लिए कंपनी मस्क के साथ साझेदारी करने को तैयार है। नटराजन ने यहां देश की आर्थिक राजधानी में हाल ही में संपन्न हुए एडब्ल्यूएस इंडिया समिट के इतर आईएएनएस से बातचीत में कहा, हम मस्क के ऑफर के लिए तैयार हैं।

दरअसल, मेरा मानना है कि यह महज एक साझेदार के तौर पर भारत में इलेक्ट्रिक कार के सपनों में योगदान करने की बात नहीं है, बल्कि कई एजेंसियां हैं, जो इसमें शामिल हो सकती हैं। उस समूह में शामिल होना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी। नटराजन ने कहा, मैं संगठन के दर्शन और संस्कृति की बात करता हूं।

जब कभी हम नई प्रौद्योगिकी देखते हैं तो हम उसका इस्तेमाल करने की कोशिश करते हैं, जिस प्रकार छोटे बच्चे नए खिलौने देखकर उसके साथ प्रयोग करना चाहते हैं। हम वैसी प्रौद्योगिकी को अंगीकार करने के लिए तैयार हैं, जिसका हमारे ग्राहकों के लिए कुछ विशेष महत्व हो। हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी का वित्त वर्ष 2018-19 की तीसरी तिमाही में राजस्व 6,325 करोड़ रुपए रहा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement