Wishes fulfilled by ringing bells at Ma kamana Mandir in Nepal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:42 am
Location
Advertisement

...जो भी भक्त यहां घण्टे को बजाता है उसकी हो जाती है पूरी मनोकामना

khaskhabar.com : गुरुवार, 06 जून 2019 2:09 PM (IST)
...जो भी भक्त यहां घण्टे को बजाता है 
उसकी हो जाती है पूरी मनोकामना
आपने कई चमत्कारी और आध्यात्मिक मंदिरों में बारे में सुना और पढा होगा। आज आपको महाकामना देवी के मंदिर के बारे में बात रहे है। यह भगवती जी (पार्वती जी) का मंदिर गोरखी जिले में स्थित है। मंदिर की मान्यता है की यहाँ कोई भी भक्त सच्चे मन से आता है तो उसकी मनोकामना पूर्ण होती है। यह मंदिर गोरखा शहर से दक्षिण में 12 किमी दूर है, विशाल क्षेत्र में मंदिर बना हुआ है। नेपाल में आये भूकम्प ने इस मंदिर को काफी नुकसान पहुचाया था। इस मंदिर के बारे में कहा जाता है की जो भी भक्त सच्चे मन से आता है उसकी मनोकामनाए पूर्ण होती है, यह मंदिर चमत्कारी और आध्यात्मिक शक्तियों का केंद्र है।
इस मंदिर में एक विशाल घंटा है, जो भी भक्त यहां आकर घण्टे को बजाता है उसकी मनोकामना पूरी हो जाती है। भक्त पूजा करने के लिए अबीर, केशर, फल, फूल, दीपक, माला, लाल वस्त्र, मिठाइयां, सुहाग की सामग्री आदि सामान मां के दर्शन कर अर्पित करते है।
यह मंदिर वास्तु के हिसाब से बनाया गया है, मंदिर का शीर्ष एक गुम्बद न होकर पैगोडा की तरह है। जो खम्बो पर खड़ा हुआ है। यहां भारत से ही नही दुनिया से बहुत सारे देशों से भक्त आते है और अपने दु:ख को यहां मां के चरणो म छोड़ जाते है और उनकी हर कामना पूर्ण होती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement