Will keep these things in your bedroom, there will never be a shortage of money-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 29, 2020 4:05 pm
Location
Advertisement

वास्तु: अपने बेडरूम में रखेंगे ये सामान तो नहीं होगी कभी धन कमी

khaskhabar.com : मंगलवार, 04 अगस्त 2020 2:37 PM (IST)
वास्तु: अपने बेडरूम में रखेंगे ये सामान तो नहीं होगी कभी धन कमी
लक्ष्मी की मेहरबानी किस पर रहेगी यह तो जातक के आज कर्म और प्रारब्ध (पुराने जन्म के कर्म) के अनुसार तय होती है लेकिन वास्तु के अनुसार यदि कुछ व्यवसाय वाले जातक कुछ खास चीजों को अपने बैडरूम में रखें तो उस जातक को कभी धन या पैसों की कभी कमी नहीं रहती

सबसे पहले बात करते हैं ले‍खक, पत्रकार और मीडिया से जुडे लोगों के बारे में। इन जातकों को अपने बैडरूम में एक ग्लोल या चार रंगों के पैन का जोडा जरूर रखना चाहिए।

होटल अथवा खाने-पीने का उद्यम करने वाले अपने बैडरूम में सिक्कों से भरा कटोरा रखें। सर्विस करने वाले लोगों को अपने कमरे में एक्वैरियम रखना शुभ लाभ देता है। संभव न हो तो रंग-बिरंगी मछलियों की तस्वीर अथवा शो-पीस भी रखा जा सकता है।

कपड़े का व्यापार करने वाले लाल रंग की चुनरी अपने शयनकक्ष में अथवा कपड़ों की अलमारी में रखें। वहीं फर्नीचर अथवा लकड़ी का व्यवसाय करने वाले अपने शयनकक्ष में बांसुरी रखें।

कोई भी जातक जो गाड़ियों का व्या़पार करता हो उन्हें अपने बैडरूम में तांबे का या लकड़ी का पिरामिड जरूर रखना चाहिए।

सुनार या सोने-चांदी का बिजनैस करने वाले जातकों को अपने शयनकक्ष में मोर पंख रखना फायदेमंद होता है। यदि यह मोरपंख चांदी का हो तो और भी बेहतर परिणाम आते हैं।

फूड इंडसटी ये जुडे लोगों के लिए सोने के कमरे में गाय की मूर्ति या फोटो रखना फायदमेद होता है। किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने वाले अपने कमरे में क्रिस्टल लटकाएं। वहीं दवाइयों का काम करने वाले अपने कमरे में सूर्य नारायण का चित्र लगाएं।

फुटवियर का धंधा करने वाले अपने शयनकक्ष में काले रंग का शो-पीस लगाएं तो संगीत-कला का सामान या उससे जुड़े लोगों को अपने सोने के कमरे में वीणा अथवा बांसुरी रखनी चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement