Use these easy tips for early marriage-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 20, 2018 2:18 pm
Location
Advertisement

शादी में आ रही है कोई भी बाधा, तो दूर करें ऐसे

khaskhabar.com : रविवार, 29 जुलाई 2018 7:01 PM (IST)
शादी में आ रही है कोई भी बाधा, तो दूर करें ऐसे
जल्दी शादी, परेशानी मुक्त विवाह और इस तरह की खुशी के अवसरों के लिए सभी बाधाओं को हटाने के लिए रास्ता साफ करने के लिए कुछ उपाय दिए गए हैं-

हर बुधवार को गाय को हरा चारा डाले। जब तक शादी न हो जाये तब तक हर सोमवार 1250 ग्राम पीली दाल और सवा लीटर कच्चे दूध का दान किया जाना चाहिए । ऐसा माना जाता है कि विवाह योग्य लड़के / लड़की के बिस्तर के नीचे वहाँ स्क्रैप या लोहे का संचय नहीं होना चाहिए।
बृहस्पति की पूजा और व्रत शादी का मार्ग प्रशस्त करने में बहुत लाभदायक होते है। वीरवार को केले के वृक्ष की पूजा करनी चाहिए और केले को नहीं खाना चाहिए। ऐसा करने पर कुछ ही हफ्तों में आपका रिश्ता हो जाएगा।
जब भी लड़की को कोई लड़के वाले देखने आये तो उसे लाल रंग की पोशाक पहननी चाहिए जिससे सकारात्मकता उत्पन्न होती है।
विवाह के रास्ते में सभी बाधाओं को दूर करने के लिए एक पूर्णिमा की रात को एक बरगद के पेड़ के चारों ओर 108 चककर लगाएं ।
शादी के मार्ग में आने वाली सारी बाधा निष्फल हो जाएँगी। एक लड़की की शादी के मामले में देरी हो रही है, तो उसकी शादी वार्ता के दौरान शुक्रवार को सफेद और गुरुवार को पीले कपड़े पहनने के लिए दे तो यह शादी की बात बनने के लिए बेहतर है।
चार सप्ताह के लिए यह करें तो निश्चित रूप से अच्छा प्रस्ताव मिल जाएगा। रामचरित मानस में हर रोज बालकाण्ड में शिव और पार्वती के विवाह से संबंधित छंद पढ़ने से जल्दी शादी की इच्छाओं को पूरा कर सकते है।
भगवान शिव और उनकी पत्नी पार्वती की हर रोज पूजा करें और उन्हें कच्चे दूध,बेल पत्र, चावल के दाने, सिंदूर चढ़ाए जिससे विवाह के लिए मार्ग जल्दी प्रशस्त हो जाता है।
नहाने के पानी में हल्दी की एक चुटकी मिला कर स्नान करें। यह उपाय विवाह योग्य आयु प्राप्त लोगों की जल्दी शादी में मदद करता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement