To be free from these troubles, please make Ganesha happy, Wednesday is a special day-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:18 am
Location
Advertisement

इन परेशानियों से होना है मुक्त तो करें गणेशजी को प्रसन्न

khaskhabar.com : बुधवार, 29 सितम्बर 2021 4:41 PM (IST)
इन परेशानियों से होना है मुक्त तो करें गणेशजी को प्रसन्न
धर्मशास्त्रों में गणेशजी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। विघ्नहर्ता अर्थात् जिन्दगी में आने वाली रुकावटों से जो मुक्त करे। गणेशजी की पूजा अर्चना से आम जिन्दगी की गई समस्याओं का अन्त होता है, ऐसा कहा जाता है। भगवान गणेश स्वयं रिद्धि सिद्धि के दाता और शुभ लाभ के प्रदाता हैं। सनातन हिन्दू संस्कृति में श्री गणेशजी प्रथम पूज्य देव होने के साथ ही बुद्धि के देवता भी माने जाते हैं। वहीं सप्ताह में गणेशजी का विशेष दिन बुधवार माना जाता है, जो कि आज है। अत: शास्त्रों में भी बुधवार का दिन गजानन्द की पूजा के लिए विशेष माना जाता है। गणेशजी के बारे में कहा जाता है कि वे भक्तों की बाधा, संकट, रोग-दोष तथा दरिद्रता को दूर करते हैं।

गणेशजी की विशेष पूजा का दिन बुधवार है। इस दिन भगवान की पूजा सच्चे मन से करने से सभी मनोकामनाएँ पूर्ण होती हैं। अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में है तो इस दिन पूजा करने से वह भी शांत हो जाता है। इसके अलावा मिथुन व कन्या राशि (जन्म कुंडली के अनुसार) वाले जातकों के स्वामी बुध होते हैं और बुध के देवता गणेशजी हैं। अत: इस राशि वाले जातकों को भी हमेशा गणेशजी की पूजा करनी चाहिए।

आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जिनको करने से गजानन्द महाराज की कृपा बनी रहती है और घर-परिवार में सुख समृद्धि आती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement