These measures help in achieving success by removing hurdles-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 25, 2021 8:32 pm
Location
Advertisement

अड़चनों को दूर कर सफलता प्राप्त करने में सहायता करते है ये उपाय, बशर्तें...

khaskhabar.com : बुधवार, 03 फ़रवरी 2021 6:01 PM (IST)
अड़चनों को दूर कर सफलता प्राप्त करने में सहायता करते है ये उपाय, बशर्तें...
यह बात हम सभी जानते है कि हर व्यक्ति धन कमाने के लिए कड़ी मेहनत करता है। लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी उसे सफलता नहीं मिलती है।
आइए आज हम आपको वास्तु में बताए गए उपायों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें अपनाने के बाद आपकी सफलता में आ रही अड़चनों को दूर कर सफलता प्राप्त करने में सहायता करते है, बशर्तें इन उपायों को सच्चे मन और आस्था से किया जाये। यह उपाय पुरानी मान्यताओं पर आधारित है।

आर्थिक तंगी से परेशान है तो इससे बचने के लिए गुरूवार के दिन तुलसी के पौधे में कच्चे दूध को अर्पित करने से व्यापार में बरकत होगी। अगर यह उपाय गुरु पुष्य नक्षत्र में शुरू किया जाए तो फल जल्दी मिलता है।

गुरु गृह को मजबूत और शुभ बनाने के लिए नियमित सवेरे भगवान् शिव को पीली कनेर का फूल चढ़ाना चाहिए, साथ ही – ओम ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः मंत्र का जप करना चाहिए।

आप गुरुवार के दिन पीले वस्त्रों का धारण कीजिए या पीला रुमाल भी अपने साथ रख सकते हैं इससे भगवान विष्णु जी की कृपा प्राप्त होती है।

अगर आप घर से किसी कार्य के लिए निकल रहे हैं तो गुरुवार के दिन आप पीले रंग की कोई मिठाई खाकर घर से निकले यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आप जिस कार्य के लिए जा रहे हैं वह कार्य सफल होता है।

गुरूवार के दिन जातक नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर नहाएं, इसके बाद ओम नमों भगवते वासुदेवाय नमः का जाप करते हुए केसर का तिलक लगाएं, और अगर संभव हो तो केले के पेड़ में जल चढ़ाते हुए धुप-दीप से पूजा करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement