These lines of palm tell you the secret of your love life-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:02 am
Location
Advertisement

आपका प्यार सच्चा है या झूठ, हथेली की रेखाएं बताती है ये राज...

khaskhabar.com : गुरुवार, 16 अगस्त 2018 6:36 PM (IST)
आपका प्यार सच्चा है या झूठ, हथेली की रेखाएं बताती है ये राज...
अक्सर कहा जाता है कि प्यार कब, कहां और किससे हो जाएं कहां नहीं जा सकता है। प्यार तो सिर्फ दो दिलों का मेल है जो कि आसानी से हो जाता है लेकिन आसानी से खत्म नहीं होता है। प्यार को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। इसे सिर्फ महसूस किया जाता है।
प्यार हमेशा से पवित्र रहा है। प्यार को एक तरह से ईश्वर का रूप भी माना गया है। लेकिन अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग ऐसे रहे हैं, जो प्यार को कलंकित करने से बाज नहीं आए। आज भी सच्चे प्यार करने वाले लोग कहीं ना कहीं मिल जाते हैं। हालांकि आज के समय में प्यार का इस्तेमाल करने वाले लोग ज्यादा हैं। आज के दौर में ज्यादातर लोगों ने प्यार की परिभाषा को ही बदल दिया है। प्यार और वासना दोनों अलग-अलग चीजें हैं। प्यार में इंसान किसी के मन को प्रेम करता है, लेकिन वासना में मन से ज्यादा महत्व उस व्यक्ति का तन होता है।

कहा जाता है कि इंसान के शरीर के कुछ अंग उसके व्यक्तित्व के बारे में बताते हैं। हाथ की रेखाओं को देखकर व्यक्ति के व्यक्तित्व और उसके भूत-भविष्य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है। हथेली की हृदय रेखा दिल से जुड़ी भावनाओं के बारे में बताती है। इसे हार्ट लाइन के नाम से भी जाना जाता है। साधारणतया किसी भी व्यक्ति की हथेली में हृदय रेखा इंडेक्स फिंगर या मिडिल फिंगर से शुरू होते हुए सबसे छोटी वाली उंगली के नीचे तक जाती है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, इसे देखकर कई बातें जानी जा सकती हैं। आज हम आपको हृदय रेखा के अनुसार कुछ जानकारी बताने जा रहे है जिससे आप जान सकते है कि व्यक्ति का व्यवहार कैसा है। आइए जानते है।

कुछ ये बताती है ह्दय रेखा...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/7
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement