There are financial losses at home every day, so keep these things in mind-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 22, 2020 12:21 pm
Location
Advertisement

घर में आए दिन होते रहते हैं आर्थिक नुकसान तो रखें इन बातों का ध्यान

khaskhabar.com : बुधवार, 26 अगस्त 2020 12:47 PM (IST)
घर में आए दिन होते रहते हैं आर्थिक नुकसान तो रखें इन बातों का ध्यान
आपको दरिद्रता के साथ-साथ आपके घर में आर्थिक तंगी का सामना करना पडा है तो वास्तुदोष भी हो सकता है। घर में होने वाली छोटी-छोटी बातें बनती हैं धन के नुकसान का कारण। देखें कहीं आपके घर में तो नहीं हो रही ये गलत बातें। घर में धन के भंडार भरे रहें और संचय भी हो इसके लिए अपनी तिजोरी अथवा धन रखने वाले स्थान का मुंह उत्तर दिशा की ओर रखें।

घर के नल अथवा टंकी में से पानी टपकता रहता हो तो उसे तुरंत ठीक करवा लेना चाहिए अन्यथा पानी के साथ-साथ घर का पैसा भी बहता जाता है। खर्चों का बोझ इस कदर बढ़ जाता है की कुछ भी संचय नहीं हो पाता।

घर में जितने भी बेडरूम हैं उनके दरवाजे के सामने जो दीवार हो उसके बाएं कोने में धातु की कोई भी शोपीस लटकाना शुभ होता है क्योंकि इस स्थान पर मुकद्दर और माल-असबाब का अधिकार होता है। इस दिशा का कटा होना, दीवार में दरारें या उख़डा पेंट आदि धन हानि का कारण बनते हैं।

घर में रद्दी अथवा कू़डा-कब़ाड जमा करके नहीं रखना चाहिए क्योंकि ये चीजें घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं। जिससे धन के रास्ते में आने वाली बाधाओं को बढावा मिलता है। घर की छत और सीढि़यों के नीचे तो कब़ाड कभी भी जमा करके नहीं रखना चाहिए इससे घर में आए दिन आर्थिक नुकसान होते रहते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement