Shani dosha is on these zodiac signs, these remedies can give freedom from Shani dosha-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 2, 2022 11:07 am
Location
Advertisement

इन राशियों पर है शनि दोष, ये उपाय दिला सकते हैं शनि दोष से मुक्ति

khaskhabar.com : सोमवार, 16 मई 2022 1:28 PM (IST)
इन राशियों पर है शनि दोष, ये उपाय दिला सकते हैं शनि दोष से मुक्ति
बीती 29 अप्रैल को शनि देव ने अपनी राशि कुंभ में प्रवेश किया है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, कर्मफलदाता शनिदेव के एक राशि से दूसरी राशि में गोचर से सभी राशियों के जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है। शनि के कुंभ राशि में गोचर करने से कुछ राशियों पर साढ़े साती और ढैय्या शुरू हो चुकी है, जिससे इन राशि वालों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इन मुश्किलों से बचने के लिए कुछ उपाय करने से फायदे मिल सकते हैं
ज्योतिष के अनुसार शनि के अपनी स्वराशि कुंभ में गोचर से मकर राशि वालों पर साढ़े साती का आखिरी चरण प्रारंभ हो गया है। इसके साथ ही कुंभ राशि पर शनि के साढ़े साती का दूसरा चरण शुरू हो गया है। इसलिए इन राशि वालों को शारीरिक कष्ट और परेशानी झेलनी पड़ेगी। बना-बनाया काम बिगड़ सकता है। व्यापर में हानि की सम्भावना है। गंभीर बीमारी के चपेट में आने की आशंका है। वहीं कर्क और वृश्चिक राशि पर ढैय्या का प्रकोप शुरू हो गया है।

ये उपाय दिला सकते हैं शनि दोष से मुक्ति
1. शनिवार के दिन शनि की पूजा के बाद काली चीजों जैसे उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने का दान दें। माना जाता है कि ऐसा करने से शनिदेव की कृपा बनी रहती है।
2. शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाएं। इससे आर्थिक परेशानियाँ दूर होगी। सेहत में सुधार होगा।
3. शनिवार के दिन शनि पूजा के दौरान ‘ऊं प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:’ और ऊं शं शनिश्चरायै नम:’ के मन्त्रों का जाप करें।
4. शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें और हनुमान चालीसा तथा सुंदरकांड का पाठ करें। इससे शनि दोष खत्म होता है।

आलेख में दी गई जानकारियों को लेकर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement