Remember names of 18 sons of Lakshmiji, money will automaticaly come in your home-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:35 am
Location
Advertisement

इनका स्मरण करने से होगी धन-दौलत की खूब बरसात

khaskhabar.com : शनिवार, 19 मई 2018 6:59 PM (IST)
इनका स्मरण करने से होगी धन-दौलत की खूब बरसात
लक्ष्मी को चंचल माना गया है। हर कोई चाहता है कि लक्ष्मी सदा उसे घर में निवास करे। हम आपको बता रहे हैं कुछ खास उपाय जिनको करने से मां लक्ष्मी आपके घर खिंची चली आएंगी।

आम धारणा है कि बेटे जब आवाज दें तो मां कहीं भी हो दौडी चली आती हैं। ऐसा ही मां लक्ष्मी के साथ भी है। अगर आप मां लक्ष्मीक को प्रसन्न करना चाहते हैं या उनकी कृपा दृष्टि चाहते हैं तो केवल उनके 18 पुत्रों के नाम ही जपने होंगे। इससे मां लक्ष्मीो आपके घर खिंची चली आएंगी। ज्यो्तिष और धार्मिक ग्रंथों के अनुसार जब लक्ष्मी जी के पुत्रों का नाम लेंगे, तो मां दौड़ी चली आयेंगी। ये ममता ही तो है, जो मां को बच्चों से जोड़ती है। गणेश जी लक्ष्मी जी के मानस पुत्र हैं। वैसे तो लक्ष्मी जी चंचला हैं, एक स्थान पर नहीं टिकतीं।

लेकिन दो स्थानों पर लक्ष्मी जी सदा निवास करती हैं। पहला वह स्थान जहां विष्णु जी का अभिषेक दक्षिणावर्ती शंख से किया जाये। दूसरा वह स्थान, जहां गणपति की आराधना की जाये। तीसरा उपाय है लक्ष्मी जी के 18 पुत्रों का नाम जपना। वैसे तो लक्ष्मी जी वहां सदा निवास करती हैं, जहां गणपति पूजे जाते हैं, लेकिन अचानक रुपये चाहिये तो एक नहीं, बल्कि लक्ष्मी जी के अनेक पुत्रों के नाम लेना होगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement