Mercury transits in Leo, these 3 zodiac signs have to be careful for 21 days-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 3:13 pm
Location
Advertisement

बुध का सिंह राशि में गोचर, 21 दिनों तक इन 3 राशि वालों को रहना होगा सावधान

khaskhabar.com : मंगलवार, 02 अगस्त 2022 11:25 AM (IST)
बुध का सिंह राशि में गोचर, 21 दिनों तक इन 3 राशि वालों को रहना होगा सावधान
बुध ने 1 अगस्त को 3.38 पर सिंह राशि में गोचर किया है और 21 अगस्त, 2022 तक यह इसी राशि में स्थित रहेगा। इसके बाद बुध कन्या राशि में प्रवेश कर जाएगा। बुध को शिक्षा, व्यवसाय, बुद्धि और आकर्षक रूप-रेखा का कारक माना जाता है। कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत हो तो व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है। वहीं बुध कमजोर हो तो असफलताओं के साथ कई तरह की शारीरिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है। बुध के इस राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर पड़ेगा लेकिन खासतौर से तीन राशियों पर इस गोचर का नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। अगले 21 दिन तक इन राशियों को सावधान रहना होगा।

आइए डालते हैं एक नजर उन 3 राशियों पर जिन्हें विशेष तौर पर सावधानी बरतनी है—

कर्क
बुध ने आपके धन, परिवार और वाणी के भाव में गोचर किया है। इसके प्रभाव से आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है। यह सारे खर्च आपके परिवार से जुड़े मामलों या फिर घरेलू उत्पादों पर हो सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि अगले 21 दिन तक कोई भी बड़ा निवेश करने से बचें वरना धन हानि हो सकती है। आर्थिक चिंताओं के कारण आप मानसिक तनाव में भी आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी कुछ कार्यों में रुकावट आ सकती है जिसका असर आपके प्रदर्शन पर पड़ सकता है। फिलहाल आपको कोई भी नया कार्य शुरू करने से बचना चाहिए।

कन्या
बुध ने कन्या राशि के मोक्ष, व्यय और विदेशी लाभ के भाव में गोचर किया है। इस गोचर का सीधा असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ा है। आपके खर्चे तेजी से बढ़ सकते हैं। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। फिजुलखर्ची की वजह से आपकी आय और व्यय के बीच का संतुलन बिगड़ सकता है, इसलिए जरूरी है कि 21 दिनों तक आप बजट के अनुसार ही चलें। पति-पत्नी के मध्य वाद-विवाद हो सकता है। प्रयास करके खुद को शान्त रखें और अपने साथी से होने वाले वाद-विवाद से बचें। इस गोचर की वजह से कई स्वास्थ्य समस्याएँ भी हो सकती हैं इसलिए सेहत पर पूरा ध्यान देने की जरूरत है।

वृश्चिक
इस गोचर का प्रभाव आपके पेशे और प्रसिद्धि के भाव में हुआ है जिसके प्रभाव से आपको अपने करियर में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। जो जातक नौकरी की तलाश कर रहे हैं, फिलहाल उन्हें निराशा हाथ लग सकती है। अच्छे अवसर प्राप्त करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ विवाद तूल पकड़ सकते हैं, स्थिति गम्भीर हो सकती है, ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें और शांत रहें।

आलेख में दी गई जानकारियों को लेकर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement