Mata Lakshmi is called to do so to remember these sons-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 16, 2019 10:40 am
Location
Advertisement

माता लक्ष्मी को बुलाना है पास तो करें इन पुत्रों को याद

khaskhabar.com : शनिवार, 22 जून 2019 1:04 PM (IST)
माता लक्ष्मी को बुलाना है पास तो करें इन पुत्रों को याद
लक्ष्मी को चंचल माना गया है। हर कोई चाहता है कि लक्ष्मी सदा उसे घर में निवास करे। हम आपको बता रहे हैं कुछ खास उपाय जिनको करने से मां लक्ष्मी आपके घर खिंची चली आएंगी।
आम धारणा है कि बेटे जब आवाज दें तो मां कहीं भी हो दौडी चली आती हैं। ऐसा ही मां लक्ष्मी के साथ भी है। अगर आप मां लक्ष्मीक को प्रसन्न करना चाहते हैं या उनकी कृपा दृष्टि चाहते हैं तो केवल उनके 18 पुत्रों के नाम ही जपने होंगे। इससे मां लक्ष्मीो आपके घर खिंची चली आएंगी।ज्यो्तिष और धार्मिक ग्रंथों के अनुसार जब लक्ष्मी जी के पुत्रों का नाम लेंगे, तो मां दौड़ी चली आयेंगी। ये ममता ही तो है, जो मां को बच्चों से जोड़ती है। गणेश जी लक्ष्मी जी के मानस पुत्र हैं। वैसे तो लक्ष्मी जी चंचला हैं, एक स्थान पर नहीं टिकतीं। लेकिन दो स्थानों पर लक्ष्मी जी सदा निवास करती हैं। पहला वह स्थान जहां विष्णु जी का अभिषेक दक्षिणावर्ती शंख से किया जाये। दूसरा वह स्थान, जहां गणपति की आराधना की जाये। तीसरा उपाय है लक्ष्मी जी के 18 पुत्रों का नाम जपना। वैसे तो लक्ष्मी जी वहां सदा निवास करती हैं, जहां गणपति पूजे जाते हैं, लेकिन अचानक रुपये चाहिये तो एक नहीं, बल्कि लक्ष्मी जी के अनेक पुत्रों के नाम लेना होगा।
ऋग्वेद में लक्ष्मी जी के 4 पुत्रों का नाम इस श्लोक में आया है -आनंद: कर्दम: श्रीदश्चिकलीत इति विश्रुता: -ऋषय: श्रिय: पुत्राश्व मयि श्रीर्देवी देवता-4/5/4/6 लेकिन आकस्मिक धन पाने के लिये आपको लक्ष्मी जी के 18 वर्ग पुत्रों के नाम लेने होंगे। इसके बाद धन की व्यवस्था स्वयं लक्ष्मी जी आकर करती हैं।
कैसे मिलेगा आकस्मिक धन?

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement